कांग्रेस ने टटोली बाली कोटी में जनता की नब्ज़ , निकला दर्द

शिलाई हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – शिलाई

चुनाव की तारीख घोषित होते ही राजनीतिक दलों में चहल कदमी शुरू हो गई है। राजनैतिक दलों के नेता एक दूसरे पर जुबानी हमला करने के लिए तैयार हो गए है। नेताओं ने अपनी वाणी की तीखी तलवारे खींचनी शुरू कर दी है। जहाँ कुछ राजनैतिक दल अपनी कमी छिपाने में लगे है वहीँ दूसरे दल से हुई त्रुटियों को भुनाने में लगे है।
बुधवार को “चलो पंचायत की ओर” कार्यक्रम में शिलाई के बाली गांव में पहुँचा, कांग्रेस पार्टी के काफले में युथ कांग्रेस के स्थानीय विधायक हर्षवर्धन चौहान ने विधानसभा की सबसे बड़ी पंचायत बाली कोटी के मतदाताओं की नब्ज टटोली, उन्होंने कांग्रेस पार्टी के द्वारा किये गए विकास की उपलब्धियां गिनाई वहीँ भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह वही पंचायत है जिसे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगतप्रकाश नड्डा ने” सांसद आदर्श ग्राम योजना” के तहत गोद ली है। पंचायत के लिए 17 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का वादा किया था लेकिन डेढ़ वर्ष बीत गया यहाँ 17 रुपये का बजट भी नहीँ आया। जैसे ही हर्षवर्धन चौहान ने बाली कोटी पंचायत की जनता से पूछा कि सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत कितना विकास हुआ है,तो सभा मे बैठी जनता ने कहा की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के 17 करोड़ में से अभी तक फूटी कौड़ी भी यहाँ नही आईं। यहां विकास की अनदेखी किसी से छिपी नही है। सड़क,बिजली, सिंचाई , पीने का पानी, शिक्षण संस्थानो का बुरा हाल है। विधान सभा की सबसे बडी 8 हजार जनसँख्या वाली इस पंचायत में उपस्वास्थ्य केंद्र तक नही। लोग बच्चो को टीकाकरण के लिए मिलों पैदल चल कर शिलाई जाना पड़ता है। हैरानी की बात यह है कि वर्ष 2010 में हिमाचल के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव बिंदल ने कंडियारी में पीएचसी खुलवाने की घोषणा की थी लेकिन आज लोगो इसका इंतजार कर रहे है।

जनता की दुखती नब्ज पर हाथ रख गए हर्षवर्धन

स्थानीय जनता के अंदर बीजेपी के प्रति गुस्सा देखकर कांग्रेस इस मुद्दे को केश करने में जुट गई है। पंचायत में यदि सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत विकास नही हुआ तो आने वाले लोक सभा चुनाव में क्या इसका असर पड़ेगा यह तो बाली कोटी की जनता तय करेगी। फिलहाल कांग्रेस पार्टी के हुक्मरानों ने जनता की इस दुखती नब्ज पर हाथ रख इस मुद्दे को भूनना आरम्भ कर दिया है। किसे कितना लाभ,ओर किसे कितना नुकसान होगा यह भविष्य के गर्भ में छिपा है,सभा ओर सभा के बाद बैठक में इन दोनों जनप्रतिनिधियों ने कांग्रेस पार्टी के होने वाले प्रत्याक्षी को वोट मांगे, कार्यक्रम में पंचायत के लोग मौजूद रहे।