ठेकेदार की कथित लापरवाही ने बुझाया एक परिवार का चिराग

पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – पांवटा साहिब

पांवटा साहिब में ठेकेदार की कथित लापरवाही के कारण एक परिवार का चिराग हमेशा हमेशा के लिए बुझ गया। लेकिन ठेकदार मजदूर के परिजनों के हाल तक देखने अस्पताल नहीं पहुंचा ,लावारिस की तरह 108 एम्बुलेंस की सहायता से अस्पताल पहुँचाया गया जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक 24 वर्षीय युवक जसवंत सिंह पुत्र प्रेम सिंह ठेकेदार के पास बिज़ली की लाईन बिछाने का कार्य कर रहा था। आरोप है कि युवक की मौत ठेकेदार की लापरवाही के कारण हुई है।
दरसल माजरा मे ठेकेदार के माध्यम से बिजली की लाइन बिछाने का कार्य कर रहा था। बताया जा रहा है कि ठेकेदार ने उसे यह कहकर थ्री फेस लाईन पर झंपर चढाने के लिए भेजा कि लाईन बंद है। लेकिन दुर्भाग्यवश लाईन चालू थी। जिस कारण तारें छूंते ही युवक को जोरदार करंट लगा। और वह नीचे गिर गया। बेसुध हालत मे 108 एंबुलेंस से उसे पांवटा साहिब अस्पताल लाया गया जहां पर चिकत्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉ. राजीव चौहान ने बताया युवक करंट से अत्यधिक रूप से झुलस गया था जिसके कारण युवक अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी।

ठेकेदार पर लगे है लापरवाही के आरोप

पुलिस को दिए गए बयान मे मृत युवक के साथ कार्य कर रहे मजदूर नरेश कुमार ने बताया कि ठेकेदार की लापरवाही के कारण युवक की मौत हुई है। ठेकेदार ने यह बताया कि इस लाईन में करंट नहीं है और युवक बेखोफ खंबे पर चढ़ गया। लेकिन उसमें करंट दौड़ रहा था जिससे युवक बुरी तरह झुलस कर नीचे गिर गया। और उसकी मौत हो गई। थाना प्रभारी माजरा सेवा सिंह ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कारवाई शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस ने भादसं की धारा 304ए व 336 के तहत मामला दर्ज किया है जांच जारी है। मृतक के शव का पोस्टमार्टम कल किया जायेगा। देर शाम तक बिजली विभाग के दो अधिकारी पुलिस स्टेशन पहुँच गए थे जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। फिलहाल मृतक के परिजन ठेकेदार की गिरफ़्तारी की मांग कर रहे है लेकिन अभी तक ठेकेदार पुलिस गिरफ्त से बाहर है।