तीन सप्ताह से पानी को तरस रहे राजगढ़ वार्ड नo सात के लोग

राजगढ़ हिमाचल

पवन तोमर – राजगढ़

राजगढ़ नगर पंचायत के वार्ड नo सात की जनता बीते तीन सप्ताह से पानी की भारी किल्लत झेल रही है लेकिन आईपीएच विभाग जनता को गुमराह करके चैन की नींद सो रहा है। बार बार शिकायते करने के बावजूद भी आईपीएच विभाग के अधिकारीयों के कानो के ऊपर जूं तक नहीं रेंग रही है। अधिकारी और कर्मचारी बैठे बैठे कुर्सी तौड़ रहे है और जनता पानी के लिए परेशान है। सर्दी के मौसम में विभाग के ये हाल है तो अंदाजा जगाईये की आने वाली गर्मी में राजगढ़ के लोगो को पानी की कितनी किल्लत झेलनी पड़ेगी।
दरअसल पिछले लगभग तीन सप्ताह से पानी न आने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और इस वार्ड के लोग राजगढ़ खडड से सिर पर पानी ढोकर गुजारा कर रहे हैं। बिना ट्रिटमेंट किया हुआ पानी पीने को लोग मोहताज़ है जिसके सेवन से लोगों का बिमार लगभग तय है । वार्ड नo सात निवासी रविकांत, गुलीचंद , रमेश कुमार सहित अनेक लोगों ने बताया कि पानी न आने बारे आईपीएच विभाग के एसडीओ, जेई और कार्य निरीक्षक से बार बार गुहार लगाई जा रही है और विभाग के अधिकारी उनकी सुध नहीं ले रहे।
आलम यह है की इस वार्ड में लोगों को खाना पकाने के अतिरिक्त शौचालय आदि में इस्तेमाल के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है लेकिन विभाग के अधिकारी पानी की इस समस्या को गंभीरता से हल्के में ले रहे है ।

25 वर्षों से एक ही स्थान पर डटे हुए है कई कर्मचारी

स्थानीय लोगो का आरोप है की आईपीएच विभाग राजगढ़ में कुछ तकनीकी कर्मचारी पिछले 25 वर्षों से डटे हुए है। जिनकी मनमानी के कारण पानी का वितरण शहर में समान अनुपात में नहीं हो रहा है। इन कर्मचारीयों की मनमानी भी जनता की परेशानी को बढ़ा रही है। उन्होने बताया की कुछ लोगों के घरों पर पानी की टंकियां ओवरफलो होती रहती है और कुछ लोग पानी को तरसते रहते है। इसलिए ऐसे कर्मचारीयों का यहाँ से स्थानान्तरण किया जाना चाहिए।

समस्या को लेकर क्या कहते है एसडीओ आईपीएच राजगढ़ ?

” जहाँ से पाइप लाइन गुजर रही है वहां सड़क का कार्य चल रहा है , भारी मालवा आने के कारण विभाग के कर्मचारी वहां से पाइप लाइन को ठीक नहीं कर पा रहे थे , लेकिन 2 दिनों के भीतर इस समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा “:- बालकृष्ण कौण्डल -एसडीओ आईपीएच राजगढ़