शिलाई तहसील में सर्वर ठप, कुम्भकर्णी नीद में अधिकारीगण

हिमाचल

सिरमौर न्यूज़-शिलाई

शिलाई तहसील में पिछले 15 दिनों से सर्वर नहीं चल रहा है , कारणवश लोगो को बार बार तहसील के चक्कर काटने पड़ रहे है लेकिन प्रशासन इस समस्या का समाधान नहीं कर पाया है। सर्वर ठप होने के चलते क्षेत्रीय लोग जमाबंदी, शजरा नस्ब नहीं निकाल पा रहे है लोगो ने स्थानीय उपमंडलाधिकारी सहित तहसील अधिकारीयों को कई बार शिकायते की है लेकिन अधिकारी अपनी कुम्भकर्णी नीद में सोए है। अधिकारीयो की लापरवाही से साफ़ जाहिर हो रहा है की अधिकारीयो को लोगो की परेशानियों से कोई फर्क पड़ता।
क्षेत्रीय लोगो में सुनील कुमार, शमशेर सिंह, मान सिंह, चमेल सिंह, दौलत राम, अमर सिंह , कल्याण सिंह, श्याम सिंह, केदार सिंह, सुमन, सुनीता देवी, सुन्दर सिंह देवेंद्र सिंह, नारयण सिंह बताते है कि लोकमित्र केन्द्र में पिछले एक पखवाड़े से जमाबन्दियाँ नहीं निकल रही है जिसके कारण वह जमीन की रजिस्ट्रियां नही करवा पा रहे है न ही कृषि प्रमाण पत्र बन रहे है क्षेत्र के लोग कोटा पाब, जरवा जुनेली से लेकर शिलाई लोकमित्र केंद्र पहुंच रहे है लेकिन लोकमित्र केंद्र से एक ही जबाब मिलता है कि सर्वर बंद है इसलिए जमाबंदी, शजरा नस्ब नहीं निकलेगी, सर्वर कब चलेगा इसके बारे में कुछ नहीं कह सकते है पिछले १५ दिनों में सिर्फ २८ फरवरी को एक दिन सर्वर चला है उसके बाद और उससे पहले सर्वर बंद है जब तक सर्वर नहीं चलेगा तब तक कोई जमीन से संबंधित कोई कार्य नहीं होने वाले है। रोज सैकड़ों रूपये खर्च हो रहे है लेकिन सरकार के अधिकारीयों को जनता की परेशानियों से कुछ लेना देना नहीं है। कई बार शिकायते की गई है लेकिन शिलाई तहसील में कार्यरत अधिकारी लोगो की समस्या पर कार्यवाही करते नजर नहीं आ रहे है लोगो बताया कि यदि जल्द ही समस्या का समाधान नहीं होता है तो लोगो को भारी परेशानी का सामना करना होगा
हालाँकि उपायुक्त सिरमौर ललित जैन ने सर्वर के लिए संबंधित अधिकारीयों को आदेश दिए जा रहे है जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा।