डॉo बिंदल ने ग्राम पंचायत सैनवाला और मोगीनंद को दी दस करोड़ की सौगात

हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – नाहन

विधानसभा अध्यक्ष डॉo राजीव बिंदल ने बुधवार को नाहन निर्वाचन क्षेत्र के ग्राम पंचायत सैनवाला और मोगीनंद में लगभग 10 करोड़ की परियोजनाओं की आधारशिला रखकर इस क्षेत्र के लोगों को बहुत बड़ी सौगात दी है । उन्होने सैनवाला में सवा छः करोड़ की लागत से निर्मित होने वाली 11 किलोमीटर सैनवाला-बर्मापापडी सड़क से स्तरोन्नत एवं पक्का करने की आधारशिला रखी । इस सड़क के पक्का होने से इस क्षेत्र के लोगों को बेहतर सड़क सुविधा उपलब्ध होगी । इसके अतिरिक्त डॉo बिंदल द्वारा सैनवाला और मोगीनंद में 43-43 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाले स्वास्थ्य उप केंद्र भवनों का शिलान्यास किया गया ।
डॉo बिंदल द्वारा औद्योगिक और ग्रामीण क्षेत्र मोगीनंद के लिए निर्मित होने वाली दो करोड़ 60 लाख की उठाऊ पेयजल योजना की आधारशिला रखी । उन्होने कहा कि इस महत्वकांक्षी पेयजल योजना के पूर्ण होने से औद्योगिक और ग्रामीण क्षेत्र की लगभग छः हजार की आबादी लाभान्वित होगी और इस क्षेत्र की वर्षों की पेयजल समस्या का स्थाई समाधान सुनिश्चित होगा। उन्होने कहा कि इन सभी परियोजनाओं को समयबद्ध पूरा करने के लिए संबधित विभाग को निर्देश दिए ।
उन्होने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा वर्मा-पापडी के लिए नई आईटीआई स्वीकृत की गई है और इस आईटीआई में इस वर्ष तकनीकी कक्षाऐं आरंभ कर दी जाएगी ताकि इस क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं को अपने घरद्वार पर अपनी रूचि के अनुरूप तकनीकी शिक्षा ग्रहण के अवसर उपलब्ध होगें । उन्होने कहा कि सैनवाला-बोगरिया-गाडा सड़क की साढ़े 10 करोड़ की डीपीआर तैयार कर ली गई है । उन्होने लोगों से अपील करते हुए इस सड़क के निर्माण में जिन लोगों की निजी भूमि आ रही है वह स्वैच्छा से अपनी भूमि दान कर दें ताकि सड़़क निर्माण कार्य में कोई परेशानी न हो । उन्होने जानकारी दी कि सलानी पुल के लिए दो करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है और शीघ्र ही इस पुल का निर्माण कार्य शुभारंभ कर दिया जाएगा ।
डॉo बिंदल ने इस अवसर पर हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत सैनवाला और बर्मा पापड़ी ग्राम पंचायत की 132 पात्र महिलाओं को निःशुल्क रसोई गैस कुनेक्शन उपलब्ध करवाए गए । इसके अतिरिक्त उन्होने रामाधौण निवासी दयावंती धर्मपत्नि को दो पुत्रियों के उपरांत परिवार कल्याण ऑपरेशन करवाए जाने पर इंदिरा बालिका सुरक्षा योजना के तहत 25 हजार की बैंक राशि एफडी के रूप में प्रदान की गई ।
इस मौके पर जिला भाजपा सचिव प्रताप ठाकुर ने भी अपने विचार रखे।
इससे पहले सैनवाला पंचायत के प्रधान संदीप और मोगीनंद पंचायत के प्रधान राजेश कुमार द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत किया और पंचायतों के विकास के लिए उदारता से धनराशि स्वीकृत करने के लिए डॉo बिंदल का आभार व्यक्त किया ।
इस अवसर पर पंचायत समिति की अध्यक्षा कविता चौहान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉo केके पराशर, अधीशासी अभियंता लोक निर्माण अनिल शर्मा, अधीशासी अभियंता आईपीएच मंदीप गुप्ता, अधीशासी अभियंता विद्युत राकेश कपूर खण्ड चिकित्सा अधिकारी धगेड़ा डॉo मनीषा अग्रवाल, सहायक अभियंता लोक निर्माण दलबीर राणा और सेवानिवृत प्रशासनिक अधिकारी रामेश्वर सिंह, सहित भाजपा के पदाधिकारी और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।
इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा निःशुल्क चिकित्सा शिविर का भी आयोजन किया गया जिसमें मोगीनंद और सैनवाला में दो सौ से अधिक ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई और रोगियों को निःशुल्क दवाईयां उपलब्ध करवाई गई ।