शिवरात्रि पर्व पर डांडेश्वर महादेव मंदिर में भंडारे का हुआ आयोजन

हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – पांवटा साहिब

शिवरात्रि पर्व के सुअवसर पर गिरिपार क्षेत्र के प्राचीन डांडेश्वर महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। स्थानीय ग्रामीणों द्वारा इस अवसर पर विशाल भंडारे का आयोजन भी किया गया जिसमे हज़ारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लेकर प्रसाद गृहण किया।
डांडा मंदिर में शिवरात्रि के मोके पर गिरिपार क्षेत्र के साथ साथ पडोसी राज्यों से पहुंचे भक्तों ने प्राचीन शिवलिंग का जलाभिषेक किया। सोमवार सुबह से ही शिव भक्तों ने मंदिर में शिव आराधना की जबकि रात को यहाँ जागरण का भी आयोजन किया गया। सम्पूर्ण क्षेत्र शिव के जयकारों व् भजनो से भक्तिमय हो गया। मंगलवार को भी सुबह से शिव भक्तों का जमावड़ा मंदिर में लगा रहा और उन्होंने शिव आराधना की।
बताते चलें की गिरिपार क्षेत्र के डांडा ग्राम में प्राचीन डांडेश्वर महादेव मंदिर स्थित है जिसके अंदर प्राकृतिक रूप से उत्पन्न हुए शिव लिंग की पूजा करने हिमाचल सहित पडोसी राज्यों से भक्त यहाँ पहुँचते है। शिवरात्रि पर्व के दौरान हर वर्ष यहाँ विशाल भंडारे का आयोजन भी किया जाता है जिसके स्थानीय तीन गाँव के लोगो द्वारा मंदिर संचालको द्वारा सहयोग से करवाया जाता है। इस बार भी विशाल भंडारे का आयोजन किया गया जिसमे अन्य खाद्य पदार्थो के साथ जलेबी को प्रसाद के रूप में बांटा गया।