sirmour news

13 वार्डों के 45 परिवारों को मिलेगा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ

हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ -पांवटा साहिब

पांवटा साहिब के नगर परिषद क्षेत्र में बसने वाले 45 परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिलने वाला है। विधायक चौधरी सुखराम ने इन 45 लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए स्वीकृति पत्र प्रदान किए गए। विधायक ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहर के 13 वार्डों में 45 गरीब परिवारों को 1 लाख 65 हजार रुपए के स्वीकृति पत्र वितरित किए । इन परिवारों के पास पिछले लम्बे समय से ज़मीन तो उपलब्ध थी लेकिन मकान बनाने के लिए पैसा नहीं जुटा पा रहे थे । जिसके चलते प्रदेश सरकार की योजना के अनुसार जरूरतमंद लोगों की एक लिस्ट तैयार की गई थी जिन्हे प्रधानमंत्री आवास योजना की स्वीकृति मिली ।
स्वीकृति पत्र प्रदान करते समय विधायक सुखराम चौधरी ने कहा कि 2022 तक इस देश में कोई भी बिना घर के नहीं रहेगा। केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की योजना के अनुसार जिन के पास अपनी भूमी है लेकिन उनके पास मकान बनाने के लिए धन उपलब्ध नही है उनके लिए इस सुविधा का बंदोवस्त किया गया है।
इस मोके पर नगर परिषद पांवटा साहिब के उपाध्याय नवीन शर्मा ने बताया की जिन लोगो को माकन बनाने के लिए स्वीकृति मिली है उनको जल्द ही मकान पहली किश्त जारी की जाएगी ताकि वे अपने मकान के निर्माण का कार्य शुरू करवा सके। उन्होंने बताया की जल्द ही अन्य जरूरतमंद लोगो की सूची तैयार करवा कर प्रदेश सरकार को भेजी जाएगी ताकि वे भी सरकारी की इस योजना का लाभ ले सकें।
इस मौके पर नगर परिषद अध्यक्ष कृष्णा धीमान, मंडल अध्यक्ष देवेन्द्र चौधरी, मंडल के वरिष्ठ महासचिव अरविन्द गुप्ता, कार्यकारी अधिकारी एसएस नेगी, सहित पार्षदगण भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे।