sirmour news

संदिग्ध व्यक्ति निकला फर्जी मेजर, पुलिस के सामने उगले राज

क्राइम हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – पांवटा साहिब

हिमाचल प्रदेश में आतंकियों की घुसपैठ की खबर के बाद से प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस सुरक्षा को कड़ा किया गया। इसी सिलसिले में पांवटा पुलिस ने भी उत्तराखंड सहित हरियाणा के साथ लगते बेरियर पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी। शुक्रवार सुबह से ही आने जाने वाले वाहनों की जांच पड़ताल की जाने लगी इसी बीच पांवटा में सेना की वर्दी में एक संदिग्ध व्यक्ति के होने की गुप्त सूचना पुलिस को मिली। थोड़ी ही देर में पुलिस अधिकारीयों द्वारा संदिग्ध की फोटो सभी पुलिस कर्मियों के मोबाइल पर भेज दी गई ताकि फोटो की शक्ल वाले व्यक्ति की जल्द पहचान हो सके। पुलिस ने देवी नगर वार्ड नंबर 9 सहित शहर के कई स्थानों पर तालाशी अभियान शुरू किया और देर रात को उस संदिग्ध को गिरफ्त में ले लिया जिसकी पांवटा साहिब में होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने कड़ी पूछताछ की तो चोकने वाला खुलासा हुआ।
गिरफ्तार किये गए व्यक्ति की पहचान परमजीत सिंह के रूप में हुई जो पांवटा साहिब में ऐसे युवाओं की तलाश में था जो पैसे देकर सेना में भर्ती होना चाहते हैं। पुलिस को परमजीत के पास सेना के अधिकारी का नकली पहचान पत्र सेना के अधिकारी की भर्ती और एक मोहर भी मिली है पूछताछ में परमजीत ने खुलासा किया है कि इन सब चीजों के दम पर खुद को सेना में अधिकारी बताता था और युवकों से सेना में भर्ती होने की एवज में पैसे एंड सा था इससे पहले परमजीत को पंजाब की पटियाला पुलिस ने भी ऐसे ही आरोपों में गिरफ्तार किया था परमजीत सिंह पटियाला में 2 महीने की जेल काट कर छूटा था और पांवटा साहिब में शिकार की तलाश में था। फिलहाल आरोपी से कड़ी पूछताछ की जा रही है , पुलिस को आरोपी से इसी तरह की ठगी के कई दूसरे भी पता लग सकते है , छानबीन हो रही है की कही इसने अभी तक पांवटा में किसी को अपना शिकार तो नहीं बनाया है।

डीएसपी पांवटा सोमदत्त ने बताया की मामले की छानबीन जारी है , आरोपी से कड़ी पूछताछ की जा रही है। अदालत में पेश कर कर आरोपी को पुलिस रिमांड पर लिया जायेगा।