sirmour news

डॉ0 बिंदल और सांसद वीरेन्द्र कश्यप ने कालाअंब में रखी ईएसआई अस्पताल की आधारशिला

हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – नाहन

विधानसभा अध्यक्ष डॉ0 राजीव बिंदल और सांसद लोकसभा प्रो0 वीरेन्द्र कश्यप द्वारा औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा आयोजित एक भव्य समारोह में संयुक्त रूप से 30 बिस्तर वाले ईएसआई अस्पताल का शिलान्यास किया गया जिसे बाद में स्तरोन्नत करके एक सौ बिस्तर का बनाया जाएगा ।
इस अवसर पर एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष डॉ0 राजीव बिंदल ने कहा कि इस अस्पताल के निर्माण के लिए लगभग पांच हैक्टेयर भूमि ईएसआई के नाम हस्तांतरित कर दी गई है । उन्होने कहा कि इस अस्पताल के बनने से जहां सिरमौर जिला में कार्यरत औद्योगिक इकाईयों के कार्य करने वाले कुशल एवं अकुश्ल 35 हजार कामगारों को उपचार की सुविधा उपलब्ध होगी वहीं पर स्थानीय लोगों को भी घरद्वार पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होगी । उन्होने कहा कि इस अस्पताल में आपातकालीन , ओपीडी, वार्ड प्रयोगशाला, ऑपरेशन थियेटर, मातृत्व सेवाऐं इत्यादि सेवाऐं उपलब्ध होगी ।
उन्होने ईएसआई अस्पताल स्वीकृत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री , संतोष गंगवार और सांसद वीरेन्द्र कश्यप का आभार व्यक्त किया । विकास का उल्लेख करते हुए डॉ0 बिंदल ने जानकारी दी औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब एवं त्रिलोकपुर पंचायतों में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 16 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है जिसमें से साढ़े छः करोड़ की राशि औद्योगिक क्षेत्र की चार सम्पर्क सड़कों पर व्यय की जा रही है जबकि अन्य साढ़े 9 करोड़ की राशि उद्योग विभाग के सौजन्य से औद्योगिक क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं के सृजन पर व्यय की जाएगी।