sirmour news

तीन करोड़ से बुझेगी हरिपुरखोल पंचायत की प्यास -डॉ0 बिंदल

शिक्षा हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – नाहन

विधानसभा अध्यक्ष डॉ0 राजीव बिंदल ने मंगलवार को नाहन निर्वाचन क्षेत्र गांव हरिपुरखोल में 32 लाख की लागत से निर्मित वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भवन के तीन अतिरिक्त कमरों का लोकार्पण और जामनीघाट- झील बांका-बाड़ा -धौवाला सड़क को पक्का तथा इसके सुधारीकरण का शुभारंभ किया ।

sirmour news

इसके उपरांत डॉ0 बिंदल द्वारा संत गुरू रविदास के प्रकटोत्सव पर जामनीवाला घाट के गुरू रविदास मंदिर में आयोजित समारोह के अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय संस्कृति की उच्च संत परंपराओं में गुरू रविदास एक सर्वश्रेष्ठ एवं महान संत थे जिनकी शिक्षाऐं एवं उपदेश वर्तमान परिप्रेक्ष्य में भी प्रासंगिक हैं जिनका हर व्यक्ति को अपने जीवन को सार्थक बनाने के लिए अनुसरण करना चाहिए । उन्होने कहा कि संत गुरू रविदास एक महान संत, कवि, दार्शनिक, और समाज सुधारक थे जिन्होने समाज में फैली छुआछूत जैसी विभिन्न समाजिक कुरितियों के उन्मूलन करने और लोगों को आध्यत्मवाद से जोड़कर प्यार, सदभावना का संदेश दिया था ।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ग्राम पंचायत हरिपुरखोल में पेयजल समस्या का निदान के लिए शीध्र ही कोलर के समीप जलमूसा नदी पर बोर लगाकर इस पंचायत में पानी पहूंचाया जाएगा जिस पर तीन करोड़ की राशि व्यय की जाएगी । उन्होने कहा कि इस योजना का कार्य दो वर्ष में पूर्ण होगा और जिससे इस पंचायत की पेयजल समस्या का आगामी कई वर्षों तक स्थाई समाधान हो जाएगा । इसके अतिरिक्त हरिपुरखोल खडड पर नया पुल निर्मित करने के लिए तीन माह के भीतर डीपीआर तैयार की जाएगी जिस पर लगभग दो करोड़ रूपये की राशि व्यय होने की संभावना है । इससे पहले डॉ0 बिंदल ने जामनीवाला घाट के गुरू रविदास मंदिर में पूचा अर्चना भी की ।
इस अवसर पर उप निदेशक उच्चतर शिक्षा उमेश बहुगुणा, उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा विपिन कुमार, अधीशासी अभियंता लोक निर्माण पांवटा अजय शर्मा, तहसीलदार पांवटा वेदप्रकाश अग्निहोत्री, स्थानीय प्रधान रीता देवी, जालम सिंह, पंचायत समिति उपाध्यक्ष कृष्णदत सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।