cow death due to palastic

ददाहू में पॉलिथीन ने फिर ली एक गाय की जान

हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – श्री रेणुका जी

प्रदेश में पॉलोथीन के इस्तेमाल पर पावंदी जरूर लगी है अभी तक प्रदेश पॉलिथीन मुक्त नही हो पाया है । जिस पॉलिथीन का अब भी इस्तेमाल किया जा रहा है वो पशुओं की जान पर भारी पड़ रहा है ।खुले ने फेंका गया पॉलिथीन पशु खा रहे है और मौत का ग्रास बनते जा रहे है ।

ताज़ा मामला ददाहू का है जहां लाइब्रेरी के नजदीक कूड़ा करकट व पॉलिथीन फेंका जाता है । इस कूड़े के साथ पॉलिथीन भी फेंका जाता है जिसे खाने से 1 गाय की मौत हो गई है।
गौरतलब है कि इससे पहले भी यहां पर कूड़े व पॉलिथीन खाने से दो गाय मर चुकी है। बताया जाता है कि यह पशु ग्रामीणों द्वारा आवारा छोड़ दिए गए हैं जो अपना पेट भरने के लिए इधर-उधर कूड़ा व प्लास्टिक को खा लेते हैं जिससे इनकी मौत हो जाती है । यहां पर एक गौ सदन भी खोला हुआ है लेकिन वहां केवल 40 से 50 गाय ही रखी गई है जबकि अभी भी बाजार में 2 दर्जन से अधिक गाए घूम रही है जिन्हें पंचायत गौशाला में भेजने के लिए प्रबंध नहीं करती।
इस बारे में ददाहू पंचायत के उपप्रधान पंकज गर्ग ने बताया कि इस गाय को उठवा कर गिरी नदी में दबा दिया गया है । शीघ्र ही अन्य गायों को सुरक्षित स्थान तक पहुंचाने का प्रयत्न किया जाएगा ।