अरीकेश जंग ने सरकारी स्कूल में जरूरतमंद बच्चो को बांटे गरम कपडे

शिक्षा सरकार हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

परिवार से मिलने वाले अच्छे संस्कार व्यक्ति के व्यक्तित्व को निखारते है , संस्कारों का ही नतीजा है की साधन संपन्न होने के बावजूद भी जरूतरमंद लोगो के बीच रहकर उनकी मदद कर सहयोग प्रदान करना।
कुछ इसी तरह का उदहारण स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार से सम्बन्ध रखने वाले अरीकेश जंग भी पेश कर रहे है। पांवटा साहिब में युवाओं को खेल के प्रति जागरूक करने की मुहीम के साथ साथ उभरते युवा नेता व् समाजसेवी अरीकेश जंग सामाजिक गतिविधियों में भी पीछे नहीं है। इसी कड़ी में अरीकेश जंग ने गिरिपार क्षेत्र के प्रारंभिक पाठशाला डांडा में जरूरतमंद बच्चो को गरम कपडे बांटे। इस मोके पर उन्होंने 85 बच्चों को स्वेटर बांटे।
बताते चलें की पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग के पुत्र अरीकेश जंग पिछले कुछ वर्षों से ग्रामीण क्षेत्र के जरूरतमंद छात्रों व् खिलाडियों की बेहतरी के लिए कार्य कर रहे है। युवाओं को नशे से बचाने के लिए अरीकेश के कई गांव में युवाओं के खेलों के माध्यम से अपने साथ जोड़ा है और उन्हें खेल सामग्री भी उपलब्ध करवाते है। पूर्व विधायक के पुत्र होने के साथ साथ स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार से सम्बन्ध रखने वाले अरीकेश जंग अपनी पढाई पूरी करने के बाद सामाजिक गतिविधियों में सक्रीय है। सिरमौर न्यूज़ से बातचीत करते हुए अरीकेश जंग ने बताया की उनकी प्राथमिकता ग्रामीण क्षेत्रों के जरूरतमंद बच्चो व् खिलाडियों को सुविधाएँ देने की रहेगी। इससे पहले गांव गांव में जाकर खिलाडियों को खेल सम्बन्धी सामग्री उपलब्ध करवाई गई साथ ही युवाओं को नशे दे दूर रखने व् खेलों के प्रति आकर्षित करने की मुहीम शुरू की गई है जिसमे उनकी टीम पूरा सहयोग कर रही है। भविष्य में भी ये पुनीत कार्य जारी रहेगा।