लानाचेता में वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन, स्कूल को मुख्यअतिथि ने दान किये 3 कंप्यूटर

शिक्षा हिमाचल

पवन तोमर/राजगढ़

जिला सिरमौर के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लानाचेता में 70वे गणतन्त्र समरोह के अवसर पर वार्षिक पारितोषिक वितरण समाहरोह का आयोजन बड़े ही ह्र्शौलास के साथ मनाया गया |पंचयात उप प्रधान सुनील ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया की इस अवसर राजगढ़ दा साईं को-ओंपरेटिव सोसाइटी के मनेजिंग डारेक्टर राजकुमार सूद ने बतोर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करके दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया | इस कार्यक्रम के दोरान राजकुमार सूद ने स्कुल में शिक्षा ग्रहण कर रही बेटियों के लिय तीन कंप्यूटर दान दिए।


इस अवसर पर राजकुमार सूद ने अपने संबोधन में कहा की “आज का युवा नशे की गिरफ्त में गोते खा रहा है हर सुबह जेसे ही हम कोई देनिक समाचार पड़ने के लिय उठाते है तो रोज कोई न कोई न्यूज़ लगी होती है जिसमे बड़े बड़े अक्षरों में लिखा होता है की नशे से युवक की मोत हो गई है। इस तरह की न्यूज़ सुनते ही मन को बहुत दुःख होता है। उन्होंने देनिक समाचार पत्रों के माध्यम से प्रदेश की युवा पीडी से आग्रह किया है की आप नशे से हट कर खेलों की ओर अपना ध्यान दे कियुंकी खेलो से हमारे शारीर के साथ मानसिक विकास भी होता है। अपने संबोधन में कहा कि आज देश को जरुरत है एक सक्षम व् सवस्थ युवा की जो देश की बागडोर थाम कर हमारे भारत देश को विश्व के मानचित्र पर प्रथम स्थान पर ला सकता है”।

इस अवसर पर स्कुल के लिय जिन दानी सज्न्नो ने अपनी जमीन दान की थी उन्हें भी मुख्यातिथि द्वारा सम्मानित किया गया व् मेधावी विद्यार्थियों को पारितोषिक भी बांटे गये।

जमीन दान देने वाले दानियो को मर्नो उपरान्त सम्मान दिया गया-जिनमे स्वा सूरत राम निवासी कन्हारी, स्वा नेन सिंह निवासी बांदल, स्वा सूरत राम निवासी पिपली, स्वा गालूआ राम, स्वा बुदिया राम, स्वा घुघुरू राम, स्वा साल्कू राम निवासी कोटि लानाचैता के परिवार वालो को उपरोक्त दानियो का सम्मान देकर सम्मानित किया गया।
दूसरी और स्कुल के होनहारो को भी समानित किया गया जिसमे –
कक्षा छठी से प्रथम स्थान जिया कुमारी ,दूसरा स्थान अंजली व् तीसरा स्थान मुस्कान ने हासिल किया |
कक्षा सातवी से प्रथम स्थान सोनिया नेगी ,दूसरा स्थान अंजली व् तीसरा स्थान आदिती ने हासिल किया।

कक्षा आठवी से प्रथम स्थान दीक्षा ,दूसरा स्थान महक व् तीसरा स्थान ज्योत्स्ना ने हासिल किया।
कक्षा नोवी से प्रथम स्थान आयुष नेगी ,दूसरा स्थान स्मृति पवांर व् तीसरा स्थान साहिल पवांर ने हासिल किया।

कक्षा दसवी से प्रथम स्थान आँचल ,दूसरा स्थान मुस्कान व् तीसरा स्थान महक ने हासिल किया था।
जमा एक से प्रथम स्थान नीरज ,दूसरा स्थान तम्मना व् तीसरा स्थान मोनिका ने हासिल किया था।
जमा दो में प्रथम स्थान दीक्षा, दूसरा स्थान रोहित व् मोनिका ने तीसरा स्थान प्राप्त किया था।


इस दोरान स्थानीय व्यपार मंडल व् नवयुवक मंडल द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बालीबाल प्रतियोगीता का आयोजन भी करवाया गया। जिसमे क्षेत्र की दर्जनों टीमो के खिलाडियो ने बड चड़ कर भाग लिया, इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि राजकुमार सूद के साथ सेकड़ो युवा व् परगने के हजारों लोग शामिल थे जिसके चलते मेला कमेटी , विद्यालय प्रबंधन लानाचैता ने राजकुमार सूद का धन्यवाद किया। इस अवसर पर हरदेव भरद्वाज ,नितिन भरद्वाज ,ब्रिजेश ठाकुर ,राजेन्द्र ठाकुर ,शीतल ठाकुर , पंचायत प्रधान राजेन्द्र ,स्कुल प्रबन्ध कमेटी अध्यक्ष रतन चंद ,उप प्रधान सुनील ठाकुर, रजवंत , अरुण, प्रदीप, बलबीर, मनोज, नितेश, प्रमोद, सहित हजारो लोग उपस्थित थे।