किराएदार रखने से पहले करवाना होगा वेरिफिकेशन – डीएसपी सोमदत्त

हिमाचल

सिरमौर न्यूज़/ पांवटा साहिब

डीएसपी पांवटा सोमदत्त ने मीडिया में माध्यम से क्षेत्र के सभी मकान मालिकों से आग्रह किया है कि वह किसी भी किराएदार को रखने से पहले उसका चरित्र सत्यापन पुलिस से अवश्य करवाएं। इससे न केवल वह खुद सुरक्षित रहेंगे बल्कि पांवटा साहिब में आपराधिक गतिविधियों पर भी अंकुश लगेगा। उन्होंने कहा की अक्सर बाहरी राज्यों से कई प्रकार के आपराधिक प्रवृति के लोग शांत प्रदेश हिमाचल में अपने लिए सुरक्षित ठिकाना ढूंढते है यहाँ के लोगो को गुमराह करके किराये के मकान में रहते है। लेकिन जब कोई बड़ी वारदात हो जाती है तो उसके बाद ऐसे अपराधियों को ढूंढने में पुलिस को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ता है। इस तरह से न तो मकान मालिक सुरक्षित रह पाते है और न ही क्षेत्र सुरक्षित रह पाता है इसलिए कोई भी किराएदार रखने से पहले उसका चरित्र सत्यापन पुलिस द्वारा करवाना जरुरी है। चरित्र सत्यापन व् किरायदारों की जानकारी को लेकर वे बहुत जल्द एक मुहीम भी शुरू करेंगे जिसमे उन्होंने स्थानीय लोगो का सहयोग माँगा है।
इससे पूर्व डीएसपी ने अपने कार्यालय में पधारने पर दून प्रेस क्लब के सभी सदस्यो का आभार जताया और कहा कि पत्रकार ही प्रशासन की दो आंखें हैं और वह हमेशा पत्रकारों का सम्मान करते आए हैं और उन्होंने सभी पत्रकारों को आश्वासन दिया कि वह उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे और प्रेस के सहयोग से इन सभी समस्याओं को खत्म करेंगे।
इस मौके पर दून प्रेस क्लब के सदस्यों ने डीएसपी सोमदत्त से शिष्टाचार भेंट की एवं माला पहनाकर उनका स्वागत किया। इस मौके पर क्लब के सदस्यों ने डीएसपी सोमदत्त को अपने इलाके में होने वाले आपराधिक घटनाओं से भी अवगत कराया। पत्रकारों ने कहा कि पावंटा नगरी तीन राज्यों की सीमाओं से लगती है जिस कारण संदिग्ध लोग यहां आकर अपराध कर आसानी से दूसरे राज्यो मे भागने में कामयाब हो जाते हैं फिर उन्हें पकड़ना मुश्किल हो जाता है। पत्रकारों ने नगर में बढ़ रहे नशे के कारोबार पर भी चिंता व्यक्त करते हुए डीएसपी से कहा कि इस कारोबार को जड़ से खत्म किया जाना चाहिए। जिसके लिए समस्त पत्रकार पुलिस का सहयोग करने को तैयार है।