गोविंदघाट बेरियर पर होगा नया बदलाव , सख्त मूड में डीएसपी पांवटा

हिमाचल

सिरमौर न्यूज़/ पावंटा साहिब

हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वार गोविंदघाट बेरियर पर अब बिना वर्दी के टोल टैक्स की बसूली करना कंपनी के कर्मचारियों को महंगा पड़ सकता है। डीएसपी पांवटा सोमदत्त ने इस बारे सम्बंधित कंपनी को सख्त निर्देश दिए है।
दरसल डीएसपी पांवटा साहिब के में कार्यभार सँभालने के बाद डीएसपी सोमदत्त ने शहर का जायजा लिया। इसी कड़ी में उन्होंने कुछ समय हिमाचल उत्तराखंड की सीमा के साथ सटे गोविंदघाट बेरियर का भी निरिक्षण किया। जहाँ पर टोल टैक्स बसूलने वाले कर्मचारियों को बिना वर्दी के देख डीएसपी साहब को अच्छा नहीं लगा। उनका मानना है की देवभूमि हिमाचल की छवि इसी प्रवेश द्वार से झलकती है। लेकिन यहाँ पर कर्मचारियों का टोल टैक्स लेने का तरीका उन्हें नहीं भाया। जिसके बाद उन्होंने टोल टैक्स बसूलने वाली कंपनी को अपना तरीका बदलने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है। यदि एक सप्ताह के भीतर टोल टैक्स बसूलने कर्मचारी वर्दी में न दिखे तो डीएसपी साहब इस पर कड़ी कार्रवाई कर सकते है। इतना ही नहीं प्रवेश द्वार पर टोल रेट लिस्ट भी लगवाने के लिए आदेश दिए गए है ताकि प्रदेश में बाहरी राज्यों से आने वाले चालकों या गाडी मालिकों को टोल रेट सामने नज़र आ सके।
बताते चले की अब तक गोविंदघाट बेरियर पर टोल टैक्स लेने वाली किसी भी कंपनी ने अपने कर्मचारियों को वर्दी मुहैया नहीं करवाई है। जिससे चलते यहाँ टोल टैक्स लेने वाले कर्मचारियों की पहचान कर पाना मुश्किल लगता है। बाहरी राज्यों से हिमाचल में प्रवेश करने वाले लोगो को भी टोल टैक्स बसूलने का यह तरीका सही नहीं लगता था लेकिन किसी भी अधिकारी ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया था।