तिरुपति ग्रुप के आग्रह पर ‘नेकी की दीवार’ केंद्र स्थापित

स्वछता हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

सामाजिक उत्थान के लिए तिरुपति ग्रुप लगातार अपनी महत्वपूर्ण सेवाएं दे रहा है। तिरुपति ग्रुप अपनी कमाई का कुछ हिस्सा जनसेवा के लिए तो खर्च करता ही आ रहा है लेकिन अब अन्य लोगो को भी जनसेवा के लिए प्रेरित करने के लिए एक अनूठी पहल शुरू की है।
तिरुपति ग्रुप के आहवान पर पांवटा साहिब की सामाजिक संस्थाओं ने ‘नेकी की दीवार’ सहायता केन्द्र स्थापित किया है। गरीब लोगो की सहायता के लिए बनाये गए इस केंद्र के शुभारम्भ पर आयोजित कार्यक्रम मे सामाजिक लोगो ने बढ़ चढ़कर भाग लेकर इसे सफल बनाकर गरीबों की मदद को हाथ बढ़ाए हैं।

यह है ‘नेकी की दीवार’

पांवटा साहिब मे गरीब व जरुरतमंदो के लिए ‘नेकी की दीवार’ सहायता केन्द्र स्थापित किया गया है। प्रदेश भर मे अपने आप मे यह अनूठी पहल है। जिसका रास्ता यहां के तिरुपति ग्रुप ने तैयार किया हैं। तिरूपति ग्रुप व सामाजिक संस्थाओं ने पावंटा साहिब में बेसहारा व जरुरतमंद लोगों को जरुरत की वस्तुएं मुहैया करवाने के लिए एक बेहतरीन प्रयास किया है। सोमवार को तरूपति ग्रुप की सामाजिक सहयोग संस्था ने स्वयंसेवियों के साथ मिलकर शहर के वाई प्वायंट पर ‘नेकी की दीवार’ केन्द्र का शुभारभ किया। इसका शुभारंभ तिरुपति ग्रुप के चेयरमेन लाला ज्ञानचंद गोयल ने किया। शहर के इस स्थान से गरीब लोगों को जरुरत की वस्तुएं प्रदान की जाएगी। इस मौके पर तिरुपति ग्रुप के एमडी अशोक गोयल, अरुण गोयल, अजय गोयल, दीपक गोयल, निदेशक अलका गोयल, कविता गोयल, चेंबर आॅफ कामर्स एंड इंडस्टरी के अध्यक्ष सतीश गोयल, महासचिव नवीन अग्रवाल, सुधीर गुप्ता, निधि गोयल, अंशुल गोयल, व्यापार मंडल प्रधान अनिन्द्र सिंह नौटी, हरविन्द्र कुमार समाजसेवी, शिवानी वर्मा, गजेन्द्र तिवारी और तिरुपति ग्रुप के कर्मचारी मौजूद रहे।

गरीबों की सहायता के लिए यह की गई है लोगो से अपील

गरीब लोगो की सहायता को लेकर तैयार की गई ‘नेकी की दीवार’ संस्था ने लोगों से भी अपील की है कि वह अपने घर की अधिक व इस्तैमाल न होने वाली वस्तुएं जैसे जूतें, कपड़े, वर्तन व बिस्तर आदि को दान कर गरीबो की मदद मे भागीदार बने ताकि यह वस्तुएं गरीब लोगों के काम आ सके।
बताते चले की सोमवार को शुरू की गई नेकी की दीवार के शुभारभ के मोके पर ही कई लोगों ने अपने घर में अधिक हो रही वस्तुएं दान की। जिन्हे संस्था द्वारा जरूरतमंद लोगों को बांटी गई। तिरुपति संस्था ने कहा कि इस सामाजिक कार्य में कोई भी लोग उनके साथ जुड़ सकते हैं व गरीब लोगों का सहारा बन सकते है। लोग इस्तैमाल से अधिक पड़ी वस्तुओं को इस केन्द्र मे रख सकता है और जरुरतमंद व गरीब उसे केन्द्र से ले जा सकता है। संस्था के इस प्रयास की नगर भर मे सराहना हो रही है।