लोकसभा चुनाव की हलचल तेज़ , जल्द खुलेगा बीजेपी का चुनावी कार्यालय

भाजपा राजनीति सरकार हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

लोकभा चुनाव के दिन नजदीक है , कभी भी लोकसभा का चुनावी बिगुल बज सकता है। ऐसे में चुनाव को लेकर पांवटा भाजपा सक्रीय हो गई है। जल्द ही पार्टी पांवटा साहिब में चुनावी कार्यालय खोलने जा रही है जहाँ से लोकसभा चुनाव की गतिविधियाँ चलाई जा सकेगी। यह जानकारी बीजेपी की मासिक बैठक के दौरान विधायक सुखराम चौधरी ने कार्यकर्ताओं को दी।
पांवटा साहिब भाजपा मंडल की मासिक बैठक लोनिवि के विश्राम गृह मे समपन्न हुई। इसकी अध्यक्षता मंडल प्रधान देवेन्द्र चैधरी ने की अध्यक्षता में हुई। बैठक मे विषेष रुप से पांवटा के विधायक सुखराम चौधरी भी मौजूद रहे। इस मौके पर सुखराम चौधरी ने कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसने का आहवान किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा की वे नए वोटर्स के पहचानपत्र बनवाने पर विशेष ध्यान दें। शीघ्र ही पांवटा में पार्टी का चुनावी कार्यालय खोलने का निर्णय भी लिया जहाँ से पार्टी चुनावी गतिविधियों पर नज़र रख सकेगी और कार्यकर्ताओं के लिए भी एक उचित स्थान उपलब्ध हो पायेगा।

पत्रकार वार्ता के दौरान सुखराम चौधरी ने गिनाये एक वर्ष में किये विकास कार्य

बैठक के बाद विधायक सुखराम चौधरी ने पत्रकार वार्ता का भी आयोजन किया। उन्होंने कहा की भाजपा सरकार का एक साल पांवटा साहिब के विकास के लिए बेमिसाल रहा है। अपने एक साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए विधायक ने कहा कि भाजपा के एक वर्ष मे पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री का दो बार दौरा हुआ। उन्होंने एक वर्ष में पांवटा साहिब की जनता को करोडो की सौगातें बांटी है जो काम पूर्व की कांग्रेस सरकार पूरे पांच वर्ष में नहीं कर पाई। उन्होने कहा कि अपने पहले दौरे की घोषणाएं तो सीएम मात्र 6 माह मे ही पूरी कर गए थे। गत 13 अप्रैल को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पांवटा साहिब का अपना पहला दौरा किया था। उस दौरान उन्होने पांवटा बस अडडे का षिलान्यास किया था। साथ ही जनसभा मे पुरुवाला मे विद्युत उपमंडल खोलने सहित पांवटा मे एचआरटीसी का सब डिपु और 25 टयूबवैल व कई स्कूलों मे साईंस व कामर्स की कक्षाएं लगाने की घोषणा की थी। मात्र 6 माह मे अंतराल मे मुख्यमंत्री की घोषणाएं सौ फीसदी पूरी हुई है। पांवटा बस अडडे के जीर्णोद्वार का कार्य शुरु हो चुका है। पुरुवाला मे विद्युत बोर्ड़ के सब डिविजिन का मुख्यमंत्री उददघाटन कर चुके हैं। अब एचआरटीसी के सब डिपु की अधिसूचना भी जारी हो गई है। 25 टयूबवैल के पैसे भी आ चुके है और स्कूलों मे साईंस व कामर्स की कक्षाएं भी शुरु हुई है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने साबित कर दिया है कि वह कांग्रेस के मुख्यमंत्री की तरह झूठी घोषणाएं नही करते। इतने कम रिकाॅर्ड़ समय मे पहले दौरे की सभी घोषणाएं पूरी करने पर मुख्यमंत्री ने पांवटा साहिब से अपने प्रेम को दर्शा दिया हैं जिसके लिए वह सीएम के आभारी है। वही दूसरे दौरे के दौरान भी मुख्यमंत्री ने आंजभोज मे आईटीआई समैत पीएचसी और करीब 35 सड़कों के लिए बजट की मंजूरी देकर पांवटा के विकास के रास्ते फिर से खोल दिए हैं। उन्होने पूर्व की कांग्रेस सरकार केा आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पूर्व की सरकार मे पांवटा का विकास थम गया था। उन्होने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल मे पांवटा साहिब मे कोई नया काम नही हुआ। जहां वह विकास को छोड़कर गए थे वहीं से दौबारा जीतने के बाद उन्होने विकास को गति दी।