घायल बच्चो को नाहन मेडिकल कॉलेज लाने के दौरान हांपी 108

दुर्घटना हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / नाहन

रेणुका जी के समीप आज सुबह हुई सड़क दुर्घना ने 108 एंबुलेंस सेवा की पोल खोल कर रख दी है । लंबे अरसे से 108 एम्बुलेंस सेवा के रख रखाव पर ध्यान नही दिया जा रहा है । कभी 108 में डीजल उपलब्ध नही होता तो कही तकनीकी खराबी के चलते 108 एम्बुलेंस कहीं भी खड़ी हो जाती है ।
आज सुबह उस समय 108 सेवा की पोल खुली जब रेणुका जी के खड़कोली के समीप हुए निजी स्कूल। की बस हादसे में घायल बच्चों को नाहन मेडिकल कॉलेज ला रही 108 एंबुलेंस बीच रास्ते में खराब हो गई। एंबुलेंस के ब्रेक डाउन होने से कुछ घायल बच्चों को तुरंत निजी वाहनों की सहायता से मेडिकल कॉलेज नाहन पहुंचाया गया।

बताते चलें कि हादसे के बाद ददाहू अस्पताल से मेडिकल कॉलेज नाहन रेफर किये गए 5 बच्चों को लेकर आ रही 108 एंबुलेंस जमटा के समीप ब्रेक डाउन हो गई, तकनीकी खराबी आने के चलते एंबुलेंस खड़ी हो हुई। सिरमौर जिला में कई एंबुलेंस की खस्ताहाली की खबरें हमेशा मिलती रहती हैं, लेकिन आज इतनी बड़ी दुर्घटना के समय एकाएक एंबुलेंस के खराब होने से सवाल उठना लाज़मी हैं। आपातकालीन समय के दौरान 108 एम्बुलेंस सेवा ने कई जिंदगियां बचाई है लेकिन जिस तरीके से अब प्रदेश सरकार द्वारा इस तरफ ध्यान नही दिया जा रहा है उससे लगता है कि अब आपातकालीन स्थिति में 108 का सहारा लेना मरीजों या घायलों की जान पर भारी पड़ सकता है ।