अब शहीद स्मारक की सुध लेगी पैंशनर्स वैलफेयर एसोसिएशन

हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

पांवटा साहिब के वाई-प्वायंट स्थित शहीद स्मारक के अच्छे दिन आने वाले है। सिर्फ ख़ास अवसर पर ही प्रशासन द्वारा याद किया जाने वाला शहीद स्मारक रख रखाव व सज्जा के लिए 26 जनवरी या 15 अगस्त का ही इंतज़ार नहीं किया करेगा बल्कि इस स्मारक को पैंशनर्स वैलफेयर एसोसिएशन पांवटा साहिब ईकाई दुरुस्त करके रखेगी ताकि देश पर बलिदान देने वाले शूरवीरों को यहाँ से गुजरते हुए हर कोई याद करे।
दरसल यह निर्णय शुक्रवार को लोनिवि विश्राम गृह परिसर मे हुई एसोसिएशन की बैठक में प्रस्ताव पारित कर लिया गया। एसोसिएशन के अध्यक्ष डाक्टर विपन कालिया की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में चर्चा हुई कि उक्त शहीद स्मारक के रख-रखाव के लिए कार्य किया जाना चाहिए। इसलिए इस कार्य को एसोसिएशन अपने हाथों में लेगी। निर्णय लिया गया कि शहीद स्मारक को अडाॅप्ट कर इसका रख-रखाव व सज्जा का कार्य एसोसिएशन करेगी और इस बारे प्रशासन को भी प्रस्ताव की प्रति देकर सूचना दी जाएगी।
इसके अलावा पांवटा साहिब मे प्रस्तावित फाॅरलेन मामले को लेकर बाईपास बनाने की मांग संबंधी प्रस्ताव पारित किया गया। शहर के बीच गैर कानूनी कब्जे हटाने और पैदल चलने के लिए सुलभ फुटपाथ बनाने की भी मांग की गई। अगले वर्ष से सालाना समारोह में 80 वर्ष के साथ साथ 75 वर्ष के वरिष्ठ पैंशनर्स को भी सम्मानित किया जाएगा। सभी पैंशनर्स ने मांग की है कि वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा के लिए बैंक किसी भी प्रकार के चार्जिज को नोटिस बोर्ड पर दर्शाएं। इस बैठक में सभी को नव वर्ष की शुभकामनाएं भी दी गई।
बैठक में इसके अतिरिक्त गत 17 दिसम्बर को पैंशनर्स राजकीय सम्मेलन मे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रस्तावित मांगो पर कोई आश्वासन न मिलने पर रोश प्रकट किया गया। यह मांगे 5, 10 और 15 प्रतिशत मूल वेतन में बढौतरी, मेडिकल बिलों का समय पर भुगतान और 2013 के स्थान पर वर्ष 2006 से एरियर का भुगतान मुख्य मांगे थी। इन्हे जल्द से जल्द पूरा करने की मांग उठाई गई। इस बैठक में टी पी सिंह, वैद सिंह वर्मा, पीसी शर्मा, सुधा कालिया, एसएल मेहता और प्रीतो देवी सरदार लखवीर सिंह, एमएल गुप्ता,आदि भी मौजूद रहें।