जश्न के साथ 2018 को अलविदा कर 2019 का किया स्वागत

मनोरंजन सांस्कृतिक हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

दुनियाभर में नए साल का जश्न मनाया गया , जश्न के इस माहौल से पांवटा साहिब भी अछूता नहीं रहा। पांवटा साहिब मे भी नये साल का स्वागत बड़े हर्षोल्लास के साथ हुआ। शहर भर में कहीं रंगारंग पार्टिया आयोजित हुई तो कुछ लोगो ने धार्मिक स्थलों पर जाकर बेहतर नव वर्ष की कामना की।
पांवटा व साथ लगते प्र्यटक स्थल उत्तराखण्ड के आसन बैराज पर नये साल के उपलक्ष पर पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ी। आसन बेराज पर प्रशासन ने प्र्यटकों के मनोरंजन के लिये अच्छी व्यवस्था की थी। बोट द्वारा प्र्यटकों ने झील के मनमोहक नजारे का खूब लुत्फ उठाया। आसन बेराज मे हजारों की संख्या मे प्र्यटक नया साल मनाने पंहुचे थे। वहीं दूसरी और पांवटा साहिब मे भी नव वर्ष के उपलक्ष पर उत्तराखण्ड व अन्य राज्यों से प्र्यटक व श्रद्वालू पंहुचे। लोगों ने यहां के मंदिरों व गुरुद्वारा साहिब मे जाकर नये साल मे सुख समृद्वि की कामना की। पूरे दिन गुरुद्वारा साहिब मे श्रद्वालूओं की भारी भीड़ उड़ी रही। साथ ही पर्यटक व् श्रद्धालु यमुना तट पर मोज़ मस्ती करते रहे।

होटलों मे नये साल पर रंगारंग कार्यक्रम
नए वर्ष की पूर्व संध्या यानी 31 दिसम्बर की रात को पांवटा के कई होटलों मे नये साल पर रंगारंग कार्यक्रम आयोजित हुए। बातापुल स्थित राॅकवुड रिजाॅर्ट सहित कई होटलों ने लोगों के लिए लुभावने आॅफर भी रखे थे जिसका लोग फायदा उठाते दिखे। युवाओं ने अपने ही अंदाज मे 2018 को अलविदा कहा तथा आतिषबाजियों व पटाखों के साथ नये साल का स्वागत किया। जैसे ही रात के बारह बजे युवाओं ने आतिषबाजियों के धमाकों और डीजे की धुनो के साथ नये साल का स्वागत किया और एक दूसरे को 2019 की बधाईयां दी।
बहरहाल पांवटा साहिब मे भी भव्य तरीके से नये साल का आगाज हुआ है। यह नव वर्ष सबके लिए तरक्की लेकर आये इसकी कामना के साथ कई संगतों ने नए साल के पहले दिन पांवटा साहिब के गुरुद्वारा में अरदास भी की।