कोहरे के कारण वाहन चालको को झेलनी पड़ रही भारी परेशानी

मौसम हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / राजगढ़

उपमंडल राजगढ़ के तहत राजगढ़–नौहराधार मार्ग पर चुरवाधार में इन दिनों भारी कोहरे के पड़ने की वजह से वाहन चालको को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी प्रेम पाल तोमर, इन्द्रपाल ठाकुर, कपिल तोमर, सुधीर ठाकुर, जितेंदर तोमर, विपुल शर्मा ने बताया की चुरवाधार पर पिछले दो दिनों से दर्जनों छोटी गाड़ियां कोहरे पर से फिसल कर नीचे दूसरी सडक में आ गिरी है जिससे की कुछ लोगो को हल्की चोटे आई है जबकि गाडियो का काफी नुकसान हुआ है। यहाँ पर यह समस्या पिछले कई सालो से आ रही है लेकिन लोक निर्माण विभाग इस पर कोई कार्यवाही नहीं करता है श्याद विभाग कोई बड़े हादसे होने का इन्तजार कर रहा है। स्थानीय लोग चुरवाधार के समीप जहा पर जायदा कोहरा पड़ता है पर क्रेश बेरियर लगाने की मांग कर रहे है लेकिन विभाग इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है यदि इस स्थान पर विभाग द्वारा क्रेश बेरियर लगाय जाए तो हादसों से बचा जा सकता है।
गोरतलब रहे की वेसे तो इन स्थानों पर जेसे हेलीपेड से स्याना गली ,चुरवाधार ,खेडाधार,दिद्द्ग ,शमोगा ,कंडा नाला होते हुए नौहराधार तक पूरी सडक में सर्दियों के मौसम में कोहरा जमा होता है लेकिन चुरवाधार पर भारी मात्रा में कोहरा जमा रहता है और इस स्थान पर वाहनों के आवाजाही के चलते वाहन चालको को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है यदि विभाग द्वारा जल्दी इस स्थान पर क्रेश बेरियर ना लगाय गये तो कोई बड़ा हादसा हो सकता है जिसके लिय लोक निर्माण विभाग जिमेवार होगा।

क्या कहते है विभागीय आधिकारी ?

इस बारे जब लोक निर्माण विभाग के सहयाक अभियंता डी.एस. कौंडल से बात की गई तो उन्होंने बताया की इस बारे उन्हें जानकरी मिली है और जे सी बी मशीन सहित लेबर को वहां पर भेज दिया है साथ ही उन्हें आदेश किये है की इस स्थान पर कुछ मिटटी बिछाई जाए ताकि गाड़ियां फिसनले से बच सके। उन्होंने क्रेश बेरियर लगाने बारे में अपने आधिशाशी अभियंता से बात करने को कहा है ताकि समस्या का समाधान हो सके।