गुज्जरों की पशुशाला में भकडी आग, पांच भैंसे जलकर मरी 6 मवेशी बुरी तरह झुलसे

दुर्घटना हिमाचल

सिरमौर न्यूज़/ पांवटा साहिब

पांवटा साहिब में बीती रात हुई एक आगजनी में 5 भैंसों के जिंदा जल जाने से करीब 10 लाख रुपए का नुकसान हुआ है, वहीं दमकल अधिकारियों द्वारा मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया गया जिससे करोड़ों की संपत्ति बचा ली गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब के गिरीपार क्षेत्र के ग्राम श्यामपुर में स्थित गुज्जर कालोनी में कातम अली पुत्र अली शेर के घर में बनी गौशाला में बीते सोमवार की रात करीब 9:00 बजे अचानक आग लग गई। इस आगजनी में गौशाला में बंधी चार बड़ी भैंसे व दो छोटी भैंसे जलकर मर गई। जबकि 6 अन्य भैंसे इस आगजनी में बुरी तरह से झुलस गई है जिनकी हालत फिलहाल गंभीर बनी हुई है। इसके साथ ही गौशाला के साथ बने कच्चे घास फूस के मकान भी जलकर राख हो गए हैं।

इस आगजनी में जमीला पत्नी कातम अली, शमशेर अली पुत्र कातम अली, बशीर अली पुत्र अली नूर मोहम्मद, सुल्तान पुत्र गुलाम अली, मशहूर दीन पुत्र सुल्तान अली के कच्चे मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। गनीमत यह रही कि तुरंत सूचना मिलते ही दमकल विभाग दमकल की 2 गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंच गया और इस आगजनी को आगे बढ़ने से रोकना संभव हो पाया।
मामले की सूचना देते हुए दमकल अधिकारी पांवटा प्रेम चौधरी ने बताया कि सूचना मिलते ही चंद मिनटों में 8 दमकल के अधिकारियों सहित दमकल की 2 गाड़ियां लेकर वे स्वयं भी मौके पर पहुंच गए थे और काफी मशक्कत के बाद आग पर पूर्णतया काबू पा लिया गया। जिससे कि आसपास बने अन्य कच्चे मकानों और साथ लगते खैर व शीशम के जंगलों को आग की चपेट में आने से बचा लिया गया। इस आगजनी में करीब 10 लाख रुपयों का नुकसान आंका गया है जबकि आगजनी के सटीक कारणों का अभी तक नहीं पता लगाया जा सका है। फिलहाल पशु पालन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर घायल पशुओं के इलाज में लगी गई जबकि पुलिस टीम मामले की छानबीन में जुट चुकी है ।