आदर्श विद्यालय अम्बोया की स्काउट एंड गाइड की छात्राएं देशभर में प्रथम स्थान पर

सांस्कृतिक हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब
उपमंडल पांवटा साहिब के आदर्श विद्यालय अम्बोया में पढ़ने वाली छात्राओं ने अपना परचम देशभर में फहराया है ।अम्बोया स्कूल की छात्राओं ने स्काउट एंड गाइड में बेहतर प्रदर्शन कर विद्यालय का नाम ही नहीं अपितु प्रदेश का नाम भी रोशन किया है।
जिला सिरसा हरियाणा में आयोजित पांच दिवसीय राष्ट्रीय एकीकरण शिविर में भाग ले रही राजकीय आदर्श पाठशाला अम्बोया की 8 छात्राओं ने हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। गाइड कैप्टन सुदेश तोमर की अगुवाई में इन छात्राओं ने 5 दिसंबर से 9 दिसंबर तक शिविर में भाग लेकर बेहतर प्रदर्शन किया । राष्ट्रीयकरण शिविर में होने वाली प्रत्येक गतिविधियां जिसमें प्रदर्शनी, फूड प्लाज्मा, पिजन शो, लोगान मैसेंजर ऑफ पीस में छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन किया ।जिसके परिणाम स्वरुप इन छात्राओं ने देशभर में मैसेंजर ऑफ पीस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान तथा लोकगीत में तीसरा स्थान प्राप्त किया। विद्यालय पहुंचने पर छात्राओं का भव्य स्वागत किया गया इस उपलब्धि पर विद्यालय परिवार सहित पूरे जिला सिरमौर में खुशी की लहर है।
बताते चलें की आदर्श विद्यालय अम्बोया शिक्षा के साथ साथ हर क्षेत्र में हमेशा अव्वल रहता है ,यहाँ के प्रतिभावान खिलाडी अपनी प्रतिभा का लोहा मनाता रहता है। वर्ष 2014 में विद्यालय ने स्काउट एंड गाइड में विद्यालय में स्काउट एंड गाइड में राज्यपाल पुरस्कार शिविर स्काउट मास्टर जोगिंदर सिंह की अगुवाई में जिला मंडी में लगाया था तथा प्रदेश भर में दूसरा स्थान प्राप्त किया था। विद्यालय के प्रधानाचार्य नंदलाल शर्मा ने बताया कि स्काउट एंड गाइड इकाई विद्यालय में बेहतर कार्य कर रही हैं इसके लिए स्काउट मास्टर तथा स्काउट कैप्टन बधाई के पात्र है राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन के लिए समस्त शिक्षकों को बधाई तथा अपनी शुभकामनाएं दी।