हाटी जनजातीय मामले को लेकर खुमली में नेताओं से होगी दो टूक मांग

कांग्रेस भाजपा राजनीति हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब
सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र से सम्बन्ध रखने वाले हाटी अधिकार मंच ने हाल ही में आरजीआई द्वारा जनजातीय क्षेत्र की मांग ठुकराने की कड़ी निंदा। आरजीआई की इस कार्यप्रणाली से खफा हाटी अधिकार मंच कड़े रुख इख्तियार कर लिए है और जन आन्दोलन की चेतावनी दी है।
दरसल गिरिपार क्षेत्र को जनजातीय क्षेत्र की मांग की फाईल आरजीआई द्वारा कथित ठुकराने पर युवाओं के हाटी अधिकार मंच ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की कड़ी चेतावनी दी है। अब हाटी समुदाय के लोगों की नाराजगी खुलकर सामने आने लगी है और लोग चुनाव के बहिष्कार तक का मन बना रहे है। आरजीआई द्वारा चोथी बार फाइल रिजेक्ट करने से गुस्साए हाटी अधिकार मंच ने आगामी 9 दिसम्बर को कफोटा में एक खुमली का आयोजन करने का निर्णय लिया है । कफ़ोटा में आयोजित होने वाली इस खुमली मे नेताओं से दो टूक मांग की जाएगी कि यदि लोकसभा चुनाव से पूर्व उनकी मांग नही मानी गई तो परिणाम अच्छे नही होंगे।
इस पूरे मामले को लेकर हाटी अधिकार मंच के संयोजक इंद्र सिंह राणा ने बताया कि आगामी 9 दिसंबर को क्षेत्र के नेताओं से इस संधर्भ में दो टूक बात की जाएगी। उन्होंने कहा की चोथी बार फाइल का रिजेक्ट होना कहीं न नहीं हमारे नेताओं की राजनैतिक इच्छा शक्ति की विफलता को दरशा रहा है ।अब जनता नेताओं की हकीकत जान गई है और हाटी अधिकार मंच अब इस मामले को लेकर उग्र आन्दोलन करने से भी पीछे नहीं हटेगा।