भारतीय जनता युवा मोर्चा पच्छाद द्वारा विशाल रैली का आयोजन

राजनीति हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / राजगढ़
आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रानैतिक सरगर्मियां तेज़ हो गयी है। देश के दोनों प्रमुख रानैतिक दलों बीजेपी व कांग्रेस ने रैलियां निकालकर सर्दी के मौसम में चुनावी गर्माहट का माहोल बना दिया है। लोकसभा चुनाव के चलते उप मंडल राजगढ़ में भी भारतीय जनता युवा मोर्चा पच्छाद द्वारा विशाल रैली का आयोजन किया गया। जिसमे शिमला संसदीय क्षेत्र के साँसद वीरेंद्र कश्यप और भाजपा के प्रदेश महामंत्री चंद्रमोहन ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस अवसर पर शेरसिंह ठाकुर , पृथ्वीराज ठाकुर , अरुण चौहान , साकेश शर्मा , पीयूष दस्सन , रजनीश ठाकुर आदि भी उपस्थित रहे।
भारतीय जनता युवा मोर्चा पच्छाद की रैली लोक निर्माण विभाग विश्रामगृह से शुरू होकर सनातन धर्म मंदिर तक निकाली गई। इसके पश्चात् मंदिर परिसर में एक सभा का भी आयोजन किया गया। इस दोरान सांसद वीरेंद्र कश्यप ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने युवाओं पर विश्वास जताया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी युवाओं की शक्ति को पहचाना है। उन्होंने कहा की आज देश का नौजवान नौकरियों की तलाश में जूता है लेकिन मोदी नौजवानों को नौकरी देने वाला बनाना चाहते हैं। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा की आज कॉंग्रेस देश को जाति के नाम पर बाँट रही है , किसानों को भड़काकर देश में अराजकता फैलाने का काम भी कोंग्रेस का है । लेकिन भाजपा का एजेंडा विकास है। भाजपा की सरकार के केंद्र में आने के बाद 3 वर्षों में 13 करोड़ लोगों को मुद्रा योजना के अंतर्गत लोन मिला है जिनमें से 76 प्रतिशत महिलाएँ हैं, 50 प्रतिशत अनुसूचित जाति और जनजाति से है । इनमें से 30 प्रतिशत ने पहली बार लोन लिया है । उन्होंने बताया की प्रधानमत्री नरेंदर मोदी द्वारा लागू सभी योजनाओं में कुल 22 करोड़ लोगों को लाभ मिला है । सांसद ने कहा कि आज भाजपा विश्व का सबसे बड़ा संगठन है यह पुराने कार्यकर्ताओं के त्याग के कारण सम्भव हुआ है।

हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा दिलवाने के बारे में बोले सांसद कश्यप

गिरिपार के हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा दिलवाने के बारे में सांसद कश्यप ने कहा यह शुरू से उनकी प्राथमिकताओं में रहा है । उन्होनें कहा की आज कॉंग्रेस इस मुद्दे पर भाजपा को घेर रही है किन्तु जब 1967 में उत्तराखंड के जौनसार बावर को जनजाती क्षेत्र का दर्जा मिला तो उसी समय कांग्रेस ने गिरिपार क्षेत्र को जनजातीय क्षेत्र का दर्जा क्यों नहीं दिया । सांसद ने बताया की सिरमौर के सारे भाजपा विधायक इस कार्य में लगे हैं साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री स्वयं इस कार्य में लगे हैं। इस सिलसिले में वे गृहमंत्री से भी मिले थे ,उन्हें उम्मीद है की उनके प्रयासों से गिरिपार क्षेत्र को जनजातीय क्षेत्र का दर्जा जरूर मिलेगा।