विधानसभा क्षेत्र पांवटा व नाहन में अवैध नशे का कारोबार जोरों पर

क्राइम

सिरमौर न्यूज़ / नाहन
विकासखंड पांवटा साहिब के धौलाकुआं सहित कई स्थानों पर पडोसी राज्य हरियाणा की सस्ती शराब अवैध रूप से बेची जा रही है। इससे न केवल प्रदेश के राजस्व को चूना लाग रहा है बल्कि शराब माफियाओं की जड़े प्रदेश में गहरी होती जा रही है।
हाल ही में चंडीगढ़ में हिमाचल सहित चार पडोसी राज्यों में अवैध नशे के कारोबार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की रणनीति बनाई गई। हिमाचल , हरियाणा , पंजाब व् उत्तराखंड राज्यों ने अवैध नशे के खिलाफ जंग का एलान किया। लेकिन अवैध नशे के खिलाफ छेड़ी जा रही जंग विधानसभा क्षेत्र पांवटा व नाहन में बेअसर होती नज़र आ रही है। विधानसभा क्षेत्र नाहन के धौलाकुआं व पांवटा विधानसभ क्षेत्र में शराब माफिया गिरोह सक्रीय है। यहाँ पडोसी राज्य हरियाणा की सस्ती शराब अवैध रूप से बेचने का धंधा सरेआम चल रहा है। देसी से लेकर अंग्रेजी शराब का हर ब्रांड यहाँ बेचा जा रहा है। खासकर शादी व पार्टियों के लिए अवैध रूप से हरियाणा की शराब मंगवाई जाती है , ढाबों और रेस्टोरेंट में भी अवैध रूप से हरियाणा की शराब परोसी जा रही है। धौलाकुआं में महक रेस्टोरेंट के नाम से चल रहे इस अड्डे पर ” For Sale In Hariyana Only ” की सील लगी हुई हर किस्म की शराब उपलब्ध होती है । इतना ही नहीं रेस्टोरेंट के अंदर अवैध रूप से शराब परोसी भी जाती है और डिमांड के हिसाब से अवैध शराब बेची भी जाती है। शराब माफिया की माने तो वो पुलिसवालों को भी पैसा देता है ताकि उसका अवैध कारोबार चलता रहे। हालाँकि पुलिस अधिकारी दावा करते है की वे अवैध नशे के खिलाफ समय समय पर करवाई करते है। अवैध नशे के कारोबार से जुड़े माफियाओं की सरकार में ऊँची पहुँच है इसलिए जल्दी में पुलिस अधिकारी भी इन माफियाओं पर हाथ डालने से कतराते है। हाल ही में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती के सामने भी नशे के इस अवैध कारोबार का मामला रखा गया ,उन्होंने भी इस मामले को गंभीर बताया। उन्होंने स्पष्ट किया की वर्त्तमान सरकार दो नंबर के काम करने वालों को आश्रय नहीं देगी। यदि कोई पार्टी का समर्थक भी अवैध कारोबार में संलिप्त है तो वे पार्टी छोड़ दें या अवैध नशे का कारोबार।
इस मामले को लेकर डीएसपी पांवटा प्रमोद चौहान ने बताया की पुलिस समय समय पर अवैध शराब बेचने के खिआफ़ कार्रवाई करती रहती है। पुलिस का ख़ुफ़िया विभाग इस तरह की गतिविधियों पर नज़र रखे हुए है।

एसपी सिरमौर रोहित मालपानी ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के एक पत्रकार को बताया यदि इस मामले में पुलिस कर्मचारियों की संलिप्तता पाई गई तो वे डिपार्टमेंटल इनकवारी करवाएंगे।

1 thought on “विधानसभा क्षेत्र पांवटा व नाहन में अवैध नशे का कारोबार जोरों पर

Comments are closed.