हत्या का सजायाफ्ता मुजरिम निकला तमंचे की नोक पर मोबाइल छीनने वाला आरोपी

क्राइम

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा
साहिब पांवटा साहिब के सूरजपुर में तमंचे की नोक पर मोबाइल छीनने का प्रयास करने वाला आरोपी हत्यारा निकला। पुलिस की छानबीन के बाद इसका खुलासा हुआ है। तमंचे की नोक पर मोबाइल छीनने का प्रयास करने वाला यह हरियाणवी युवक हत्या का सजायाफ्ता मुजरिम निकला। लोगों के हत्थे चढ़े हरियाणा के हत्यारे अपराधी के पकड़े जाने से पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली की कलई भी खुल गई है।
कई राज्यों की सीमा से लगते हिमाचल का पांवटा साहिब क्षेत्र शातिर अपराधियों के मंसूबों के लिए सुरक्षित स्थान बनता जा रहा है। स्थानीय पुलिस की लचीली कार्यप्रणाली की वजह से पांवटा साहिब क्षेत्र अन्य राज्यों के अपराधियों के लिए सुरक्षित शरण स्थली बन रहा है। हरियाणा के छछरौली से हत्या के सजायाफ्ता मुजरिम का पांवटा साहिब में पकड़े जाना एक और गंभीर मामला है। दरअसल सूरजपुर क्षेत्र में लोगों के हत्थे चढ़ा यह हत्यारा यहां एक युवक से तमंचे की नोक पर मोबाइल छीनने का प्रयास कर रहा था लेकिन युवक ने साहस दिखाते हुए इस हत्यारे को कुछ अन्य लोगों की सहायता से धर दबोचा और पुलिस के हवाले किया। युवक लाभ सिंह हरियाणा के छछरौली में हत्या के मामले में सजा काट रहा मुजरिम निकला। हालांकि इसका एक साथी अंधेरे का लाभ उठा भागने में कामयाब रहा। बताया जा रहा है कि भागा हुआ युवक भी शातिर अपराधी है। लोगों के हत्थे चढ़ा हिस्ट्रीशीटर लाभ सिंह अब पुलिस की गिरफ्त में है। पुलिस हत्यारे मुजरिम के अन्य अपराधों की जांच में जुट गई है। लाभ सिंह पेरोल पर जेल से बाहर था ,लेकिन पांवटा क्षेत्र में अपराधों में संलिप्त रहा यह जांच का विषय है ।पुलिस इस पहलु पर भी जांच कर रही है .
पांवटा साहिब क्षेत्र में दिन-प्रतिदिन अपराध के बढ़ते ग्राफ के लिए भी अन्य राज्यों के अपराधियों ओर स्तानीय पुलिस की कार्यप्रणाली को जिम्मेदार माना जा रहा है। शहर के बीच बाजार में हुई 40 लाख की मोबाइल स्टोर चोरी सहित दो दर्जन से अधिक स्नैचिंग और सेंधमारी की वारदातों में भी अन्य राज्यों के अपराधिओं की संलिप्तता सामने आ जा रहे हैं। लेकिन हैरानी की बात यह है कि पांवटा साहिब पुलिस अपने दम पर अभी तक ऐसे एक भी अपराधी को नहीं पकड़ पाई है। जिसकी वजह से अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं,और क्षेत्र में वारदातों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है।