ज़हरीला पदार्थ सुंघाकर दिन-दिहाडे लूट की वारदात को अंजाम

क्राइम

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब
पांवटा साहिब के वार्ड नम्बर 10 स्थित देवीनगर में लूटपाट की बेहद शातिराना वारदात पेश आई है। यहां एक हाईटेक चोर ने बुजुर्ग दंपति को जहरीला पदार्थ सुंघाकर पहले बेहोश किया फिर घर से सोने-चांदी के आभूषण व नकदी लेकर रफूचक्कर हो गया। शातिर चोर बीमार होने का बहाना बनाकर पानी पीने के बहाने घर में घुसा और बुजुर्ग महिला को विश्वास में लेकर उनके एक्यूप्रेशर के बहाने दंपति को कथित तौर पर जहरीले स्प्रे से बेहोश कर दिया और वारदात को अंजाम देकर रफूचक्कर हो गया। जहरीले पदार्थ से बेहोश बुजुर्ग की हालात गंभीर बनी हुई हैं। उन्हें इलाज के लिए देहरादून भेज दिया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार वीरवार को दिनदहाड़े शातिर चोर ने देवी नगर में बुजुर्ग दंपति को निशाना। बनाया हाईटेक चोर पानी मांगने के बहाने इस घर में घुसा और बाहर बैठे हैं बुज़ुर्ग नागपाल दंपति का पहले विश्वास जीता फिर एक्यूप्रेशर करने के बहाने बुजुर्ग महिला कांता नागपाल की सोने की चूड़ियां सोने की चेन, अंगूठियां व चूडियां उतरवाई। बेहद शातिर चोर ने इसी दौरान बुजुर्ग महिला को पानी लाने के लिए घर के अंदर भेजा। बुजुर्ग कांता नागपाल पानी लेकर बाहर आती इससे पहले चोर ने उनके पति के0सी0 नागपाल को जहरीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया और घर के अंदर घुस गया घर में उसने बुजुर्ग महिला को भी बेहोश किया और कुछ ही पलों में सोने के गहने और अलमारी से नगदी लेकर फरार हो गया।
शातिर चोर ने इस घटना को सुबह 10:30 से 11:00 बजे के बीच उस समय अंजाम दिया जब अमूमन घरों में बुजुर्ग ही रहते हैं। चोर की योजना इतनी सटीक थी की साथ लगते घरों में लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगी। चोर ने बुजुर्ग दंपति से कुछ ही पलों में जिस तरह से जान पहचान बनाई उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि या तो चोर ने पहले घर की रेकी कर पूरी जानकारी हासिल कर ली थी या यह चोर कोई स्थानीय युवक है। पड़ोसियों ने बताया कि उन्होंने 27 – 28 साल के किसी युवक को नागपाल दंपति के साथ बातें करते देखा था। उधर घटना के बाद बेहोश बुजुर्ग दंपति को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में कांता नागपाल को तो होश आ गया था लेकिन के0सी0 नागपाल काफी समय तक बेहोश ही पड़े रहे। इनके ब्रेन में क्लॉटिंग होने की बात कही जा रही थी जिसके चलते उन्हें इलाज के लिए देहरादून रेफर कर दिया गया है। फिल्हल पुलिस आस-पास के सीसीटीवी खंगाल रही है।