पांवटा पुलिस ने पकडी अवैध शराब की खेप

क्राइम लेटेस्ट न्यूज़

पावटा साहिब में पुलिस ने अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद कर अंतर्राज्यीय शराब तस्करी का पर्दाफाश करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। बीते मंगलवार की देर शाम सिंगपुरा चौकी के अंतर्गत चौकी ईंचार्ज एएसाअई चेतन चौहान की अगुवाई में पुलिस ने हिमाचल व उत्तराखंड की सीमा पर स्थित खोदरी में नाकाबंदी की थी। इस दौरान पुलिस ने कुल 1726 अवैध शराब की बोतलें बरामद की हैं जिनमें 180 बोतल अंग्रेज़ी, 696 बोतल बीयर व 850 बोतल देसी शराब शामिल हैं।
बीते मंगलवार की देर शाम पुलिस ने नाकाबन्दी के दौरान उत्तराखंड से हिमाचल की ओर आ रही पिकअप एचपी 17 डी 2514 से 10 पेटी रॉयलस्टैग, 5 पेटी ब्लेंडर प्राइड, 50 पेटी बियर सुपर स्ट्रांग, 4 पेटी बियर एलीफेंट, 30 पेटी संतरा मार्का देसी शराब, 10 पेटी संतरा मार्का अधिया, 5 पेटी संतरा मार्का क्वाटर बरामद की है। पुलिस ने मौके पर ही पिकप चालक 24 वर्षीय विपिन कुमार पुत्र दुर्गुराम निवासी शिलाई को गिरफ्तार कर लिया है। पिछले काफी अरसे से इस रास्ते से अवैध शराब उत्तराखण्ड से हिमाचल लाई जा रही थी जिसके बाद बीते रोज़ नाकाबंदी के दौरान सिंगपुरा पुलिस ने इस तस्करी का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है। मौके पर जब वाहन को रोककर चेकिंग की गई तो आरोपी मौके पर इतनी बड़ी मात्रा में ले जाई जा रही शराब का कोई भी परमिट या लाइसेंस नहीं दिखा सका। जिसके बाद पुलिस ने अवैध शराब की खेप को कब्ज़ा लेकर आरोपी को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया है।

उधर मामले की पुष्टि करते हुए जिला सिरमौर पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आबकारी एवं कराधान अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।