खेल मंत्री बोले सिरमौर में The Great Khali खोलेंगे रेसलिंग अकादमी

राजनीति लेटेस्ट न्यूज़ सरकार

हिमाचल प्रदेश के वन, परिवहन, युवा सेवाऐं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने आज जिला सिरमौर के श्री रेणुका जी के अंतर्गत नौहराधार में दो दिवसीय गेलियो मेले के विधिवत समापन किया। उन्होने कहा कि जिला सिरमौर सहित हिमाचल व भारत देश का नाम अन्तराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करने वाले WWE के प्रसिद्ध रेसलर दलीप सिंह राणा उर्फ ‘The Great Khali’ द्वारा सिरमौर में जल्द ही रेसलिंग अकादमी खोली जाए। ताकि युवाओं को इसकी ट्रेनिंंग दी जा सके और इस कार्य के लिये प्रदेश सरकार द्वारा उन्हें भूमि प्रदान करने के अतिरिक्त अन्य सभी संभव सहायता प्रदान की जाएगी।

रेणुका में बनेंगे 3 नये बस अड्डे
वन मंत्री ने गर्मियों में वन्य क्षेत्रों में आगजनी जैसी घटनाओं को रोकथाम करते हुए पर्यावरण के सरंक्षण की बात कही। साथ ही क्षेत्र के पवित्र तीर्थ स्थल चूड़धार के रास्ते की मुरम्मत कर उसे चौड़ा करने व वर्षा शालिकाऐं बनाने की बात कही। परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को तहसील मुख्यालय ददाहू, संगड़ाह और नौहराधार में प्रस्तावित तीन नये बस अडडों के निर्माण के लिए शीघ्र भूमि का चयन करने के लिये निर्देश दिये। साथ ही इन अड्डों के निर्माण के लिये प्रथत किश्त के रूप में 20 लाख की राशि स्वीकृत की। उन्होने मेला और मंदिर समिति के लिए 25-25 हजार की राशि देने की घोषणा की।

द ग्रेट खली युवाओं को सिखायेंगे रेसलिंग के गुर
WWE रेसलर दलीप सिंह राणा उर्फ ‘द ग्रेट खली’ ने कहा कि सिरमौर के दूरदराज क्षेत्र आज भी विकास की इस दौड में पिछडे हुए हैं। शीघ्र ही वे सिरमौर में रेसलिंग अकादमी खोलकर युवाओं को प्रशिक्षण देंगे। उन्होंने हिमाचल प्रदेश का ब्रेंड अंबेस्डर बनाये जाने के लिए राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया और युवाओं को नशे से दूर रहकर स्वस्थ रहने की प्रेरणा दी।