पांवटा में अपहरण-मारपीट मामला: आरोपी युवा कांग्रेस अध्यक्ष सहित 6 को पुलिस रिमांड

क्राइम


सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

पांवटा साहिब में बीते दिनों एक निजी होटल में तैनात दलित युवक को अगवा कर उसके साथ मारपीट करने मामले में पुलिस ने यूथ कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष सहित सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिन्हें आज कोर्ट में पेश किये जाने पर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। बता दें कि आरोपी कोर्ट से अग्रिम जमानत लेने के फिराक में थे जहां से उनकी बेल रिजेक्ट होने पर मौके पर ही पुलिस द्वारा पांवटा ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सतविंदर उर्फ बिट्टू हरप्रीत उर्फ हैप्पी , मंजीत सिंह उर्फ हन्नी , बलवंत उर्फ बंत , महिंद्र सिंह , वीरेंद्र सहित सभी आरोपियों को बीते कल ही गिरफ्तार कर लिया था।

क्या था मामला:-
बीते 13 मई देर रात करीब 10:22 बजे आरोपी युवा कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष सहित उसके 5 अन्य साथियों द्वारा दबंगाई करते हुए पुराने जमीनी विवाद की रंजिश के चलते स्थानीय बस अड्डे के पास सिल्वर ओक होटल के सिक्योरिटी गार्ड रमेश कुमार को जबरदस्ती अपनी कार में अगवा कर उसे रामपुर घाट की ओर सुनसान स्थान पर ले जाकर डंडों व रॉड से मारपीट करने का मामला सामने आया था। जिसके बाद अगले दिन सुबह पुलिस में शिकायत दर्ज कराये जाने के बाद से करीब 4 दिन से आरोपी फरार चल रहे थे। पीडित युवक को अगवा करने का वीडियो होटल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था। लेकिन वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी फरार थे , जिनकी तालाश पांवटा पुलिस कर रही थी और बीते कल पुलिस ने सभी आरोपियों को कोर्ट परिसर से ही गिरफ्तार कर लिया था। आरोपियों को आज कोर्ट द्वारा 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।
बताया जा रहा है की जमीनी विवाद के इस मामले के तार कांग्रेस के प्रदेश स्तर के एक युवा नेता के साथ जुड़े है। अंदेशा यह है की उच्च राजनैतिक दबाव के चलते पुलिस आरोपियों पर हाथ डालने से कतरा रही थी जबकि सभी आरोपियों की यह करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी थी। बताया जा रहा है की आरोपी युवा कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष के पार्टी से निष्काशन को लेकर भी पांवटा कांग्रेस ने एक पत्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को भेजा था जिसपर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।