पर्यावरणविद किंकरी देवी की याद में संगड़ाह में बनेगा भव्य पार्क -डीसी

सरकार

सिरमौर न्यूज़। संगड़ाह
उपायुक्त सिरमौर ललित जैन ने आज संगड़ाह में उपमण्डल स्तर के अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्रसिद्ध पर्यावरणविद स्व0 श्रीमती किंकरी देवी की यादगार में संगड़ाह में एक भव्य पार्क निर्मित किया जाएगा जिसे पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा और इस पार्क के निर्माण के लिए दस लाख की राशि जारी कर दी गई है ।

उन्होने तहसीदार संगड़ाह को निर्देश दिए कि किंकरी देवी पार्क के लिए  उपयुक्त भूमि का चयन किया जाए ताकि पार्क में किंकरी देवी की प्रतिमा स्थापित करने के अतिरिक्त विभिन्न प्रजाति के पौधे भी रोपित किए जाएगें । उन्होने कहा कि इस पार्क में एक गेस्ट हाऊस निर्मित किया जाना भी प्रस्तावित है ताकि पर्यटक श्रीरेणुका झील के दर्शन करने के बाद किंकरी देवी पार्क का भी अवलोकन कर सके। उन्होने कहा कि स्व0 किंकरी देवी ने पर्यावरण के सरंक्षण में अपना बहुत की रचनात्मक योगदान दिया गया था और खनन माफिया के विरूद्ध उनके द्वारा एक आन्दोलन आरंभ किया गया था ।

उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि मिनी सचिवालय का निर्माण कार्य आगामी अक्तूबर माह तक पूर्ण किया जाए ताकि लोगों को एक ही छत के निचे सभी उप मण्डल स्तर के विभागों की सुविधा उपलब्ध हो सके । उन्होने कहा कि इस मिनी सचिवालय में उप मण्डलीय पुलिस अधिकारी का कार्यालय भी खोला जाएगा जिसके लिए तीन कमरों का प्रावधान किया जाएगा ।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्री  रोहित मालपानी, एसडीएम संगड़ाह राजेश धीमान, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण केएल चौधरी सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।