दून प्रेस क्लब ने विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ताओं को दिया सम्मान

लेटेस्ट न्यूज़

सिरमौर न्यूज। ब्यूरों पांवटा साहिब
लोकतंत्र के चौथे स्तभ के रूप में कार्य करने वाले पत्रकारों को यूं ही नही याद किया जाता है। उन्हें उनके योगदान के लिए स्मरण किया जाता है। इसी मध्य पांवटा साहिब में दून प्रेस क्लब ने विश्व स्वतंत्रता दिवस का आयोजन किया था। जिसमें प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष डा0 राजीव बिंदल मुख्यातिथि रहे। विशिष्ठ अतिथि के रूप में पांवटा दून के विधायक सुखराम चौधरी मौजूद रहें। इनके साथ विशेष अतिथि में सुरेश गर्ग प्रबंध निदेशक जिओन लाईफ सांईस व नरेन्द्र पाल सिंह सहोता, निदेशक इन्टरनेशल सिलेंडर भी कार्यक्रम में चार चांद लगाने के लिए उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरूआत विस अध्यक्ष ने दीपक प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का आगाज किया। इसके बाद छात्रा विद्यालय पांवटा साहिब की छात्राओं ने सरवस्ती वंदना और राष्ट्रगान भी प्रस्तुत किया।

            इस अवसर पर स्थानीय विधायक चौ0 सुखराम ने अपने सम्बोधन में कहा कि पत्रकार समाज की वो कडी है जो सरकार व प्रशासन को समय समय पर आईना दिखाती रहती है और बडी मुसीबतों को झेलते हुए अपनी अपनी कलम अपनी लेखनी की माध्यम से समय समय पर देश के प्रहरी के रूप में काम करते रहते है। उन्होने कहा कि कभी कभी ऐसा भी देखा गया है जो काम शासन और प्रशासन नही कर पाता पत्रकार अपनी लेखनी के माध्यम से कर जाते है। उन्होने सभी पत्रकारों को बधाई देते हुए कहा कि वर्तमान में जयराम ठाकुर के नेतृत्व में हिमाचल में भाजपा की सरकार है उनके आशीर्वाद से पांवटा में विकास के नए आयाम स्थापित किए जाएगे और जनता की कसौटी पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विस अध्यक्ष डा0 ने कहा कि पत्रकार की उस समस्या को भी याद किया जब केन्द्र की सरकार में एमरजैंसी लगी थी। पत्रकारों की लेखनी को सरकार ने अपने तक ही सीमित रखा गया था। उन्होनंे बताया कि आज पत्रकार की लेखनी स्वतंत्र है उन्हें जनता की समस्या को सरकार तक पहुचाने की पूर्ण स्वतंत्रता है। उन्होनें कहा कि पत्रकारों के लिए प्रदेश सरकार व केन्द्र सरकार में उनके हितों के लिए हर सम्भव प्रयास किया जाएगा।

इन्हें किया गया सम्मानित-
राजेन्द्र प्रसाद शर्मा, दीपक पुंडीर, हेंमत शर्मा, पूर्ण सिंह तोमर, शालू शर्मा, महफूज अली, शेरजंग चौहान, आरती पराशर, गुरनाम सिंह व ब्रहा्रकुमारी बहन आशा को समाज को आयना दिखाने के लिए सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष देवेन्द्र चौधरी, सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन के अध्यक्ष बलजीत सिंह नागरा, डा0 प्रेम गुप्ता, नायब तहसीलदार, डीएसपी पांवटा प्रमोद चौहान, मुख्य चिकित्साधिकारी संजय शर्मा, एसएमओं पांवटा संजीव सहगल, नगर पालिका अध्यक्षा कृष्णा धीमान, उपाध्यक्ष नवीन शर्मा, महिला मोर्चा की शिवानी वर्मा, असगर अली व ओंकार सिंह समेत शहर के प्रबुद्य व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।