केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री 24 को शिलाई में

Uncategorized

सिरमौर न्यूज़।पांवटा साहिब

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा शिलाई विधानसभा क्षेत्र की बाली कोटी का दौरा करेंगे यह बात शिलाई के पूर्व विधायक व् भाजपा प्रवक्ता बलदेव तोमर ने प्रेस नोट जारी कर कहा । उन्होंने कहा की 24 अप्रैल 2018 को प्रातः 11 बजे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा अपनी गोद ली हुई पँचायत का दौर करेंगे । इस वर्ष के लिए जगत प्रकाश नड्डा ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत शिलाई विधानसभा क्षेत्र की बाली कोटी ग्रामपंचायत को गोद लिया हुवा है ।
भाजपा प्रदेश बलदेव तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में राजनीतिक सोच में बदलाव के साथ ही सामाजिक सोच में भी व्यापक सकारात्मक बदलाव लाने के लिए कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने इसी प्रतिबद्धता से ग्राम स्वराज्य अभियान की विशेष पहल शुरू की है। इसके तहत विकास की दृष्टि से विशेष मदद एवं प्रयास की जरूरत वाले देशभर के 115 जिलों एवं 21058 गांवों में एक पखवाड़े तक विशेष मुहिम चलाकर केंद्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं तथा कार्यक्रमों से वंचित रह गए सभी लोगों को इनके दायरे में लाकर लाभान्वित किया जाएगा।
केंद्र में मोदी सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना, मुद्रा ऋण योजना, जन धन योजना, सुरक्षा बीमा योजना, उज्ज्वला योजना, अटल पेंशन योजना, स्टार्टअप इंडिया और प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना जैसी अनेक लोकप्रिय योजनाओं के माध्यम से नरेंद्र मोदी सरकार ने भारत के नागरिकों को कई तरह की सुविधाएं प्रदान की हैं।