बलदेव तोमर ने मुख्यमंत्री के दौरे को बताया ऐतिहासिक दौरा

राजनीति

सिरमौर न्यूज। शिलाई
मुख्यमन्त्री जय राम ठाकुर जिला सिरमौर के नाहन और पावंटा साहिब विधानसभा के दौरे को भाजपा प्रवक्ता बलदेव तोमर ने ऐतिहासिक दौरा बताया। उन्होंने कहा मुख्यमन्त्री अपने पहले ही दौरे में करोड़ो को घोषणाए कर के गए है। जिस से जिला में विकास के नए आयाम स्तापिथ होंगे। उन्होंने कहा की नाहन विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमन्त्री जय राम ठाकुर ने कोलर तथा सुरला के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की घोषणा की, ग्राम पंचायत ब्रहम पापड़ी पशुपालन औषद्यालय को पशु अस्पताल में स्तरोन्नत करने, माध्यमिक पाठशाला मलकुवाला को उच्च पाठशाला तथा राजकीय प्राथमिक पाठशाला बदावन तथा देविका को माध्यमिक पाठशालाओं में स्तरोन्नत करने की घोषणाएं की। उन्होंने राजकीय प्राथमिक पाठशाला कैलाश, वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला काला अंब, उच्च पाठशाला बोहलियां, प्राथमिक पाठशाला कोलर, उच्च पाठशाला पटगनी तथा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बिक्रम बाग व नाहन प्रत्येक के लिए चार लाख रुपये की घोषणा की। उन्होंने वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला माजरा तथा शमशेर प्रत्येक के लिए 10 लाख रुपये प्रदान करने तथा नाहन पॉलिटेक्निक में दो नए पाठयक्रम आरम्भ करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने नगर परिषद नाहन को विभिन्न कार्यों के लिए एक करोड़ रुपये, नाहन मल निकासी संयत्र के लिए पांच करोड़ रुपये तथा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ब्रहमपापड़ी में विज्ञान की कक्षाएं आरम्भ करने की घोषणा की।
पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री ने पुरुवाला में विद्युत उपमंडल खोलने, पांवटा साहिब में एचआरटीसी का सब-डिपो खोलने, रामलीला मैदान के लिए 20 लाख स्वीकृत करने, हिमुडा कॉलोनी पार्क के लिये 15 लाख रुपए, पांवटा साहिब में गुरू गोबिंद सिंह पार्क के लिए 10 लाख रुपये की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पुरुवाला, जामनीवाला में विज्ञान की कक्षाएं आरंभ करने, राजकीय माध्यमिक पाठशाला मंजौर, देवरा और अजोलीकोलार में वाणिज्य कक्षाएं आरंभ करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने खीरपुर, भूतपूर्व व खोदरी माजरी में पशु औषद्यालय खोलने, क्षेत्र के लिए 25 ट्यूब वैल व पांवटा साहिब में लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता के कार्यालय के निर्माण की भी घोषणा की।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता बलदेव तोमर ने कहा कि मुख्यमन्त्री जय राम ठाकुर ने सभी की समस्या को सुना और जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया ।प्रवक्ता बलदेव तोमर ने कहा कि मुख्यमन्त्री जिले के बाकी तीन विधानसभा क्षेत्रो के दौरे पर जल्द आएगे । उन्होंने मुख्यमन्त्री जय राम ठाकुर का तमाम घोषणाओं के लिए धन्यवाद किया ।