पांवटा में जय राम ठाकुर ने करोड़ों की सौगात दी

सरकार

सिरमौर न्यूज। पांवटा साहिब
प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सिरमौर जिले में पाओंटा साहिब में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने हिमाचल प्रदेश को एक मजबूत और जीवंत राज्य बनाने का एक सपना देखा है, जहां हर व्यक्ति समृद्ध और खुश था। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने 100 से अधिक दिनों के वर्तमान कार्यकाल के दौरान राज्य के समस्त विकास के लिए कई योजनाएं शुरू की थीं। उन्होंने कहा कि राज्य में पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान कानून और व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई और नियंत्रण से बाहर हो गया। ‘गुड़िया’ और ‘होशियार सिंह’ एपिसोड ने राज्य की छवि को कलंकित कर दिया था। पिछली सरकार थक और रिटायर्ड लोगों द्वारा चलाया जा रहा था। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार से पहले पहला और सबसे महत्वपूर्ण काम राज्य में प्रभावी कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करना था ताकि सभी शांति से जी सकें। मुख्य मंत्री ने कहा कि वह पिछले 20 वर्षों से सदन में थे और घर में 20 बजट पेश किए थे। 21 वें बजट को उनके द्वारा पेश किया गया था और इसे एक और सभी के द्वारा सराहा गया। उन्होंने कहा कि सरकार ने 100 दिनों के लिए लक्ष्य निर्धारित किया है और इसमें लगभग सभी लक्ष्य निर्धारित किए हैं। जय राम ठाकुर ने कहा कि एक दिन से वर्तमान सरकार एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ काम कर रही थी और विकास और कल्याण का एकमात्र उद्देश्य था। उन्होंने कहा कि आयु सीमा को 80 से 70 साल तक पुरानी पेंशन पाने के लिए उम्र कम करने के कारण 1.30 लाख से अधिक पुराने लोगों का लाभ हुआ। इससे पहले, मुख्यमंत्री ने 18.72 करोड़ रुपये की लागत से बाता नदी के ऊपर पुल का उद्घाटन किया।
उन्होंने पांवटा साहिब में एचआरटीसी उप-डेपो, पुरूवाला, में बिजली उप-विभाजन खोलने और रामलाला मैदान के लिए 20 लाख रु 15 लाख हिमुडा कॉलोनी पार्क और 10 लाख रु। पांवटा साहिब में गुरु गोविंद सिंह पार्क के लिए 10 लाख देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जहां पर कक्षा में विज्ञान और कॉर्मस पढ़ने वाले बच्चों की सख्या होगी वहां पर कक्षाएं शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने हरीपुर, भूपपुर और खोड़री माजरी में पशु चिकित्सा खोलने की स्वीकृति दी।
पांवटा साहिब में कनिष्ठ अभियंता पीडब्ल्यूडी (बीएंडआर) के कार्यालय का निर्माण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यमुना नदी पर पुल के निर्माण के संबंध में भारत सरकार के साथ लिया जाएगा।
स्थानीय विधायक श्री सुख राम चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने करोड़ रुपये के करोड़ रुपये के विकास परियोजनाओं के साथ सरर्माैर के लोगों को उपहार में दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले सरकार के कार्यकाल के दौरान विकास की गति पीस रही है। बाटा नदी पर पुल का आधार पत्थर पिछले बीजेपी सरकार के कार्यकाल के दौरान रखा गया था और आज इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री द्वारा किया गया। भाजपा मंडल के अध्यक्ष देविंदर चौधरी ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। इस दौरान शहरी विकास मंत्री सरविना चौधरी, विधायक सुरेश कश्यप, पूर्व विधायक बलदेव तोमर और फतेह सिंह, भाजपा के नेताओं चंदर मोहन ठाकुर, बलबीर चौहान, अन्य सभी के बीच इस अवसर पर उपस्थित थे।