भरली गाँव में मिला तेंदुए का शव

लेटेस्ट न्यूज़

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब
पांवटा साहिब के शिवा पंचायत में एक तेंदुए का शव मिला है । शव मिलने की सूचना के बाद वन विभाग व पुलिस की टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के असली कारणों का खुलासा हो पायेगा। प्रारंभिक जांच में मौत का कारण ऊंचाई से गिरना बताया जा रहा है।
पांवटा साहिब शहर से करीब 30 कि.मी. दूर शिवा-रूदाणा पंचायत में मुख्य सडक पर एक तेंदुए का शव पडे होने की सूचना पुलिस को मिली। जिसके बाद पुलिस व वन विभाग की टीम ने मौके अर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी। वन विभाग के अनुसार प्राथमिक तौर पर जांच में सामने आया है कि मृतक तेन्दुए की उम्र तकरीबन 5-6 वर्ष है और ऐसा प्रतीत होता है कि गहरी खाई में गिरने से इसकी मौत हुई है। वन विभाग द्वारा मृत तेंदुये के शव को पांवटा स्थित पशु चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया है। वहीं मौके पर 2 प्रत्यक्षदरर्षीयों के बयान भी वन-विभाग टीम ने कलमबन्द कर लिये हैं। बहरहाल पोस्टमार्टम के बाद तेंदुऐ का विधिवत संसकार कर दिया गया है ।
मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी डाक्टर ललित अजमानी ने बताया की मृतक तेंदुऐ का पांवटा स्थित पशु चिकित्सालय में तीन पशु चिकित्सकों की टीम ने पोस्टमार्टम करके इसे वन विभाग के हवाले कर दिया है। जिसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट कल सुबह वन विभाग को सौंप दी जायेगी।