पांवटा साहिब में भी दिखा भारत बंद का असर

लेटेस्ट न्यूज़

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब
एससी एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भारत बंद का असर पावटा साहिब में भी दिखा। यहां दलित समुदाय के लोगों ने शांतिपूर्वक रैली निकाली और पावटा SDM के माध्यम से राज्य व केंद्र सरकार को ज्ञापन भेजा।
एससी एसटी एक्ट में बदलाव की सुप्रीम कोर्ट की बात को लेकर देश के कई हिस्सों में गुस्सा फूटा। लोग सड़कों पर उतर आए। उस फैसले के विरोध में जमकर नारेबाजी की पांवटा साहिब में भी दलित समुदाय के लोगों की ऐसी ही प्रतिक्रिया देखने को मिली। यहां समुदाय के लोग भारत बंद के आवाहन पर सड़कों पर उतरे और एससी एसटी एक्ट में बदलाव ना करने की मांग की। सरकारी तंत्र के खिलाफ नारेबाजी कर रहे इन लोगों का कहना है कि देश में गरीब दलितों को दबाया व कुचला जा रहा है। दलितों के सुरक्षा के लिए बने एक्ट को भी कमजोर करने की साजिश हो रही है। ऐसे हालात में देश का दलित समुदाय स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रहा है। अपनी मांगों को लेकर पावटा में दलित समुदाय के लोगों ने स्थानीय SDM के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार को ज्ञापन भी भेजा। लोगों की मांग है कि एससी एसटी एक्ट को यथावत रहने दिया जाए ताकि दलितों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।
यहां दलित समुदाय ने अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं, 14 अप्रैल तक मामले में सकारात्मक फैसला नहीं लिया गया तो देशभर में आंदोलन होगा । 14 दिनों तक देशभर में कहीं कोई गंदगी साफ नहीं की जाएगी और समूचे देश में समुदाय के लोग सरकार के खिलाफ़ धरना प्रदर्शन करेंगे।