कण्ड़ेला में आग लगने से गोउशाला तबहा, गाय की दर्दनाक मौत

क्राइम

सिरमौर न्यूज। पांवटा साहिब
उपमण्डल पांवटा साहिब के कण्डेला में सोमवार सुबह गौशाला में आग लग गई। आग लगने से पालतू गाय की दर्दनाक मौत हो गई है। आगजनी में घास-फूस का बना कच्चा घर अन्दर रखे सामान सहित जलकर राख हो गया है। दूरदराज पंचायत डाण्डा-पागर के गांव कंढेला निवासी इंद्र सिंह पुत्र सुखराम के रिहायशी मकान व गऊशाला में अचानक आग लग गई। जिसमे इंद्र सिंह के रिहायशी मकान मे रखा सारा सामान जल गया है। इस आगजनी में जर्सी गाय भी झुलसकर राख हो गई है, जिसकी बच्छी को बचा लिया गया है। वहीं इस घाटना में एक स्थानीय निवासी हिरदाराम की दाहिनी बाजू भी आग की लपटों से झुलस गई है। हादसे की सूचना मिलते ही सिंहपुरा चौकी पुलिस टीम ने स्थानीय पटवारी तथा पशुपालन विभाग टीम के साथ तुरन्त मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी।
प्राथमिक जांच में सामने आया है कि किसी राहगीर द्वारा गऊशाला के समीप जलती हुई बीडी या सिगरेट फेंके जाने के कारण कच्चे घास-फूस के मकान व गौशाला ने आग पकड ली। जिसके बाद घर का सारा सामान जलकर राख हो गया है। साथ ही इस हादसे में गौशाला में बंधी जर्सी गाय की झुलसने के कारण मौत हो गई है। बछडे को ग्रामीणों द्वारा बचा लिया गया है। बहरहाल इस हादसे में पीडित इंदर सिंह का करीब दो से अढाई लाख रुपये का नुकसान हो गया है।
फ़िलहाल किसी प्रकार के जानी नुक्सान की सूचना नहीं है। उधर इस मामले में एसडीएम पांवटा एलआर वर्मा ने बताया कि पीडित परिवार को फौरी राहत के तौर पर 10 हज़ार रुपय नकद राशी व तरपाल दी गई है। उन्होंने कहा कि पीडितों की हर सम्भव मदद के लिये प्रशासन तत्पर है।