सफाई कर्मियों के स्वास्थय के साथ खिलवाड़ मामले पर बोली नगर अध्यक्षा

लेटेस्ट न्यूज़

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब
पांवटा साहिब नगर परिषद् में सफाई कर रहे कर्मचारियों द्वारा अमानवीय तरीके से करवाए जा रहे सफाई के कार्य के बारे में नगर परिषद् अध्यक्षा ने इस मामले की छानबीन करने व उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है । नगर अध्यक्षा कृष्णा धीमान ने कहा की इस वायरल वीडियो की जांच करवाई जाएगी और भविष्य में इस तरह के तरीके को न दोहराया जाये इसे सुनिश्चित किया जाएगा।

यह था पूरा मामला

करीब तीन दिन पहले के एक वायरल विड़ियो और फोटो में नगर परिषद कर्मचारी शहर की नालियों में फंसे मल-मूत्र को साफ करते नज़र आ रहे है। वो भी नंगे हाथ से , मुँह पर मास्क तक नहीं पहना है। सूत्र बताते है की इन कर्मचारियों को अपनी सुरक्षा के लिए ग्लब्स और मास्क तक नहीं दिए जाते है। इस अमानवीय कार्य से पांवटा के समाजसेवी आगबबूला है और नगर परिषद के खिलाफ अमानवीय तरीके से काम करवाने पर एफआईआर की मांग कर रहे है। इसकी एक शिकायत राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग दिल्ली को भी भेजी जा चुकी है। इस वायरल वीडियो के बाद से नगर परिषद् ने भी कड़ी कार्रवाई की बात कही है , नगर परिषद् की अध्यक्ष कृष्णा धीमान ने बताया की सफाई का काम सीडब्लूजी को दिया गया है यदि इस प्रकार से सफाई कर्मियों का शोषण हो रहा है तो इस बारे जांच की जाएगी। उन्होंने बताया की हर वर्ष नगर परिषद् सफाई कर्मियों को आवश्यक उपकरण आदि उपलब्ध करवाता है। इसका इस्तेमाल क्यों नहीं किया जाता है इस बारे भी पूछताछ की जाएगी।
बताते चले की सिरमौर विचार मंच ने सिरमौर न्यूज़ के माध्यम से इस मामले को उजागर किया था अब उम्मीद है की इस मामले में उचित कार्रवाई होगी , उम्मीद है राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग इस मामले में कड़ा संज्ञान लेगा। न्यूज़ घाट के वरिष्ठ संवाददाता अशोक बहुता ने भी इस मामले को दिल्ली तक पहुंचाने व नगर परिषद् के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने पर बल दिया है।