सावधान : ब्रांडेड हलवाई उड़ा रहे नियमों की धज्जियां, जिम्मेदार बेखबर

Festival Health Himachal Pradesh Latest News Local News SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

देश के भीतर कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के बीच त्योहारी सीजन में बाजारों में बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है। पांवटा साहिब में मिठाई की दुकानों और रेस्टोरेंट्स आदि में कोरोना से सुरक्षा के तमाम इंतजाम नदारद है। त्योहारों के चलते मिठाइयों की दुकानों पर खासी भीड़ जुट रही है लेकिन दुकानों के संचालक और कर्मचारी बिना मास्क बिना और बिना ग्लब्स के सेवाएं दे रहे हैं। शहर की ब्रांडेड मिठाई की दुकानों में भी कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

उत्तराखंड और हरियाणा की सीमा से लगता पांवटा साहिब क्षेत्र कोरोना की दृष्टि से संवेदनशील रहा है। संवेदनशील क्षेत्र में त्योहारी सीजन में बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। जिससे शहर में कोरोना के पांव पसारने का डर उभरने लगा है। मिठाई की दुकानों और रेस्टोरेंट्स आदि में कोरोना नियमों की अनदेखी सबसे अधिक देखने को मिल रही है। शहर की नामचीन और ब्रांडेड दुकानों में तो हालात बेहद खराब है। बीकानेरी मिठाइयों की दुकानों में ना तो खाद्य वस्तुओं और मिठाइयों की गुणवत्ता की जांच की जा रही है न ही प्रशासन कोरोना नियमों का पालन सुनिश्चित करवा पा रहा है। त्योहारी सीजन में यह लापरवाही ऐसे समय पर देखने को मिल रही है जब देश भर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।
बताते चलें कि ब्रांडेड हलवाई की राज्यस्थानी मिठाई की दुकान से पहले भी घटिया खाद्य सामग्री पकड़ी गई थी। बड़े हलवाई की उली लगी हुई कई किलो मिठाइयां और मावा नष्ट किया गया था। तत्कालीन खाद्य निरीक्षक श्याम भाटिया ने 7000 का चालान भी ठोका था।
सिरमौर न्यूज़ अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए जनता से अपील कर रहा है कि कोरोना नियमों की अनदेखी ना करें, मास्क पहने, हाथों को अच्छे से धोएं, हाथों को सेनीटाइज करें और ऐसी दुकानों से बचें जहां पर संक्रमण के खतरे की छोटी सी भी आशंका हो।