संगड़ाह में पांच दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

संगड़ाह में पांच दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

Himachal Pradesh Local News Pachhad SIRMOUR (सिरमौर)

संगड़ाह, 27 फरवरी : उपमंडल संगड़ाह में पांच दिवसीय निपुण कार्यशाला का समापन किया गया। कार्यक्रम में खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी जोगिन्दर पुंडीर ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने अध्यापकों को लगन और मेहनत से बच्चे को तैयार करने का आह्वान किया। अध्यापकों से कहा कि आप राष्ट्र निर्माता है आपके ऊपर देश का भविष्य तैयार करने की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।

सम्पन्न निपुण कार्यशाला के अंतिम दिवस में बेहतरीन टीएलएम शिक्षण अधिगम सामग्री को तैयार किया गया। यह सारी शिक्षण अधिगम सामग्री अध्यापकों ने इस प्रशिक्षण शिविर के दौरान तैयार की है। यह सामग्री आगे जाकर पाठशाला में बच्चों को पढ़ने में सहायक सिद्ध होगी। 

वहीं, बीआरसीसी मायाराम शर्मा ने प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित सभी अध्यापकों को अवगत करवाया कि जो भी बातें इस कार्यक्रम में अध्यापकों को सिखाई गई है। वह बातें पाठशाला में जाकर बच्चों के साथ जरूर सांझा करें। ताकि बच्चे को निपुण बनाया जा सके। बच्चे के निपुण बनने से कक्षा निपुण बनेगी कक्षा के निपुण बनने से पाठशाला निपुण बनेगी और पाठशाला के निपुण बनने से केंद्र पाठशाला निपुण बनेगी। केंद्र पाठशाला के बाद खंड जिला राज्य और उसके बाद पूरा देश निपुण बन जाएगा, ऐसा निपुण कार्यक्रम का उद्देश्य है।