भाजपा की जड़े हिला गया कफोटा में आयोजित कांग्रेस का कार्यक्रम

Elections Himachal Pradesh Politics SIRMOUR (सिरमौर) शिलाई

सिरमौर न्यूज़ – शिलाई

विधानसभा चुनाव 2022 में शिलाई विधानसभा क्षेत्र में क्या होने वाला है इसका अंदाजा जनता लगाने लगी है । कांग्रेस के कार्यक्रम में जुटी भीड़ ने सभी को चकित कर दिया । मौजूदा सरकार और पूर्व विधायक बलदेव तोमर ने क्षेत्र में जिस तरीके से न केवल घोषणाओं की झड़ी लगाई थी बल्कि उनपर कार्य भी शुरू कर दिया गया है बावजूद उसके कांग्रेस की रोजगार संघर्ष यात्रा में उमड़ा जनसैलाब कुछ और ही बयां कर रहा है। जिस क्षेत्र में जयराम सरकार ने बड़ा सरकारी संसथान दिया और करोडो की घोषणाएं की वहां युवाओं का जनसैलाब देखकर शिलाई भाजपा की जड़े हिल गयी है। क्षेत्र के भाजपा नेता इस महा आयोजन के बाद से गहरी चिंता और चिंतन में चले गए है।
दरसल पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे व् शिमला ग्रामीण क्षेत्र से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने शिलाई विधानसभा क्षेत्र से रोजगार संकल्प यात्रा की शुरुआत की। युवा विधायक ने रोजगार संकल्प यात्रा का शुभारंभ शिलाई क्षेत्र के कफोटा से किया। यहां पहुंचने पर विक्रमादित्य सिंह का लोगों ने भव्य स्वागत किया। फूल मालाएं पहनाकर ढोल नगाड़ों के साथ युवा नेता का इस्तकबाल किया। हज़ारों की संख्या में लोग इस कार्यक्रम में पहुंचे थे , शायद ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कार्यक्रम पर भाजपा इतनी भीड़ जुटा पायी होगी। इस आयोजन में युवा जोश देखने को मिला, यहाँ सबसे ज्यादा संख्या युवाओं और महिलाओं की थी। कार्यक्रम में अचानक इतनी भीड़ देख खुद कांग्रेसी नेताओं को भी अपनी आँखों पर विश्वास नहीं हो रहा होगा , पार्टी के अनुमान से भी ज्यादा लोग इस कार्यक्रम में पहुंचे थे। युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का दवा है की जैसे ही आचार सहिंता लगेगी उसके बाद से कांग्रेस के कार्यक्रमों में लोगो की संख्या कई गुना ज्यादा हो जाएगी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है की यह तो सिर्फ पिक्चर का ट्रेलर था पिक्चर तो अभी बाकी है।
कार्यक्रम के दौरान विक्रमादित्य सिंह प्रदेश की जय राम सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि भाजपा के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कंफ्यूज मुख्यमंत्री है। सुबह कुछ निर्णय लेते हैं तो शाम को बदल देते हैं। दिल्ली से कठपुतली के तहत संचालित मुख्यमंत्री ने विकास के मामले में प्रदेश को पीछे धकेल दिया है। उन्होंने कहा कि इस भ्रष्टाचारी सरकार ने प्रदेश के लोगों को कर्ज के बोझ तले दबा दिया है।