प्रधानमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से किया पांवटा अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ

Health Himachal Pradesh Local News SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब

 सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पांवटा साहिब के सिविल अस्पताल में पीएम केयर योजना के अंतर्गत नवनिर्मित 1000 एलपीएम ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल माध्यम से शुभारंभ किया। पांवटा साहिब अस्पताल में वर्चुअल माध्यम से संवाद स्थापित करने के लिए दो बड़े स्क्रीन स्थापित किए गए थे, जिसके माध्यम से क्षेत्रवासियों ने पीएम केयर योजना के शुभारंभ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पीएम केयर योजना ऑक्सीजन प्लांट के वर्चुअल शुभारंभ के पश्चात बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री हिमाचल प्रदेश सुखराम चौधरी ने ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया। सुखराम चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वर्चुअल माध्यम से पांवटा साहिब सहित देश के अन्य प्रदेशों में स्थापित किए गए ऑक्सीजन प्लांटों का भी शुभारंभ किया ।

ऑक्सीजन प्लांट के शुभारंभ के बाद पांवटा साहिब अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी। उन्होंने बताया कि इस ऑक्सीजन प्लांट के शुभारंभ से सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में 100 बिस्तरों में सीधे पाइप के माध्यम से ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध होगी और अस्पताल प्रशासन को बाहर से ऑक्सीजन सिलेंडर लेने की आवश्यकता नहीं होगी।
इस अवसर पर उपाध्यक्ष राज्य खाद्य आपूर्ति निगम बलदेव तोमर, भाजपा मंडल अध्यक्ष अरविंद गुप्ता, नगर पालिका परिषद की अध्यक्षा निर्मल कौर, ए.पी.एम.सी. अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा, उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजीव सहगल तथा अन्य अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।