नगर परिषद नाहन के कई वार्ड सहित ग्राम पंचायत नाहन कुछ क्षेत्रों को कन्टेनमेंट जोन घोषित कर किया सील – डीएम

COVID-19 Health Himachal Pradesh Local News Nahan

सिरमौर न्यूज़ / नाहन

नगर परिषद नाहन के वार्ड नम्बर 2,3,10 11 व 12 में कोरोना पॉजीटीव के केस पाए जाने के बाद जिला दण्डाधिकारी सिरमौर डॉ0आर0के0परूथी न आदेश जारी करते हुए कई वार्डों को सील करने के आदेश जारी किए हैं।
वार्ड नम्बर 2 रानी का बाग में पवन सुपुत्र सूरत राम के घर की दूसरी मंजील व विकास मोर्टस के समीप शालू पत्नी अरविन्द जैन का घर व नगर परिषद कार्यालय के समीप सुधीर कमल सुपुत्र जय इन्द्र सिंह का घर तथा रानी का बाग के समीप विनय गुप्ता सुपुत्र इन्द्र पाल का घर, वार्ड नम्बर 3 एवीएन स्कूल के समीप पुरूष पाल जगवीर सिंह व बलवीर सिंह सुपुत्र खुशी राम का घर व एक्सेस बैंक के समीप पारस नाथ काम्पलेक्स के तृतीय मंजिल में सतीश का घर, वार्ड नम्बर 10 में नरेन्द्र व रविन्द्र सुपुत्र माधव सिंह का घर, वार्ड नम्बर 11 कच्चा टैंक के समीप मेहबूब अली सुपुत्र महियूदिन का घर, वार्ड नम्बर 12 नौनी का बाग हरीश सैनी सुपुत्र राम सिंह का घर तथा ग्राम पंचायत नाहन गणेश का बाग में स्थित श्यामा देवी पत्नी राजकुमार का घर व ग्राम पंचायत नाहन के खजरूना में कृष्ण बहादुर सुपुत्र दल बहादुर के घर को कन्टेंमंेट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है।
इसके अतिरिक्त वार्ड नम्बर 2, 3, 10, 11, 12 व ग्राम पंचायत नाहन की ग्राम गणेश का बाग व खजुरना के शेष क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है।
इस क्षेत्र में आपातकालीन स्थिति को छोड़कर लोगों के एक ही स्थान पर इक्कठा होने पर पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा तथा उन्हे अपने घरों मे ही रहना होगा। उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति इस क्षेत्र की सीमाओं के भीतर किसी भी प्रकार का समारोह, प्रदर्शन, बैठक, जुलूस, कार्यशाला, सामुदायिक या धार्मिक आयोजन नहीं करेगा। प्रतिबंधित क्षेत्र में दवाइयों की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी। कन्टेनमेंट जोन में सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति घर द्वार पर संबंधित वार्ड के पार्षद व संबंधित ग्राम पंचायत के प्रधान व उपप्रधान की सहायता से की जाएगी। आवश्यक सेवाओं में लगे सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे लेकिन उन्हें सोशलडिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखना होगा और सरकार के अन्य सभी दिशा निर्देशों काभी पालन करना होगा।