तुम मुझे जमीन दो, मैं तुम्हें क्रिकेट स्टेडियम दूंगा, अरुण धूमल

Himachal Pradesh Local News SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब

सिरमौर न्यूज़ / पॉवटा साहिब

पांवटा कन्या पाठशाला में हुआ पहली महिला क्रिकेट अकादमी का शुभारंभ

पांवटा साहिब की कन्या पाठशाला में प्रदेश की पहली महिला क्रिकेट अकादमी की शुरुआत हुई। क्रिकेट अकादमी का उद्घाटन बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने किया। इस अवसर पर अरुण सिंह धूमल ने पांवटा साहिब में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि स्टेडियम के लिए उपयुक्त जमीन उपलब्ध करवाई जाए।

इस दौरान अरुण सिंह धूमल ने रीबन काट कर प्रदेश की पहली महिला क्रिकेट अकादमी का शुभारंभ किया। उन्होंने अकादमी की नवनिर्मित पिच का निरीक्षण किया। साथ ही बालिकाओं को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के दौरान बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने कहा कि पांवटा साहिब में क्रिकेट स्टेडियम के लिए जमीन उपलब्ध करवाई जाए, मैं वादा करके जा रहा हूं कि अगली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडिम का उद्घाटन करके जाएंगे। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के क्षेत्र में हिमाचल का नाम दुनियां भर में चमकने का श्रय अनुराग ठाकुर को जाता है। उन्होंने कहा कि आज एचपीसीए लगातार आगे बढ़ रहा है। संघ के प्रयासों से आज प्रदेश की तीन बेटियां राष्ट्रीय स्तर पर खेल रही हैं। उन्होंने विधार्थियों को संदेश दिया कि अपना लक्ष्य तय करें और अपने भीतर योग्यता पैदा करें। यह भी तय करें कि आपने आगे चल कर देश के लिए करना है। इसी जज्बे के साथ क्लास रूम में भी जाएं और खेल के मैदान में भी पसीना बहाएं। सफलता आपके कदम चूमेगी।

इस अवसर पर एचपीसीए के सचिव ने बालिकाओं से आवाहन किया कि बचियाँ आगे आए, मौके आपके द्वार पर खड़ा है। सिरमौर की बेटियां भी क्रिकेट जैसे खेल में देश दुनियां में नाम कमाएं और भविष्य सवारें। उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर और अरुण सिंह धूमल के प्रयासों से आज हिमाचल के बेटों के साथ साथ बेटियों भी क्रिकेट में हुनर तराशने का मौका मिल रहा है।