डॉक्टर्स डे पर दिमाग एवं रीढ़ की हड्डी रोग की निशुल्क जाँच

Health Himachal Pradesh Local News SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब स्वछता

पांवटा साहिब

श्री साई अस्पताल नाहन में डॉक्टर्स डे के उपलक्ष्य पर दिमाग एवं रीढ़ की हड्डी सम्बंधित रोगियों के लिए निशुल्क शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में नाहन एवं आस पास के क्षेत्रों के मरीजों ने न्यूरो सर्जन डॉ वरुण गर्ग से अपनी बीमारी की जाँच करवाई एवं परामर्श भी लिया।
न्यूरो सर्जन डॉ वरुण गर्ग ने बताया की आज के शिविर में न्यूरो सम्बंधित समस्याओं से ग्रस्त मरीजों की जाँच की गयी एवं परामर्श दिया गया। उन्होंने बताया की शिविर में माइग्रेन , सर्वाइकल , याददास्त एवं रीढ़ की हड्डी के रोगों से परेशान मरीज देखे गए। उन्होंने कहा की किसी भी व्यक्ति को दिमाग एवं रीढ़ की हड्ड़ी से सम्बंधित लक्षणों को नज़र अंदाज़ नहीं करना चाहिए। समय रहते ही व्यक्ति को न्यूरो सर्जन से जाँच एवं परामर्श करवाना चाहिए जिस से भविष्य में होने वाली गंभीर बिमारिओं से बचा जा सकता है।
साथ ही उन्होंने ने बताया की श्री साई अस्पताल में ट्रॉमा के मरीजों के लिए बेहतरीन सुविधा उपलब्ध है। यहाँ सी टी स्कैन , इमरजेंसी सेवायें, अनुभवी चिकित्सकों की टीम मजूद है। श्री साई अस्पताल में हिम केयर , आयुष्मान कार्ड एवं अन्य इन्शुरन्स पर कैशलेस इलाज की सुविधा उपलब्ध है। मरीज को चंडीगढ़ या अन्य बड़े शहरों में जा कर महंगे इलाज करवाने की आवश्यकता नहीं है। श्री साई अस्पताल में ही गंभीर से गंभीर बीमारी का इलाज करवा सकते है।