जलभराव की समस्या से परेशान प्रशासन के पास पहुंची वार्ड नंबर 13 की जनता

Himachal Pradesh Local News SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब

पांवटा व्यवस्था परिवर्तन मंच के सहयोग से एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, 7 दिनों के भीतर समाधान नहीं हुआ तो होगा धरना

प्रीति चौहान / पांवटा साहिब

बरसात का मौसम शुरू होते ही पांवटा साहिब शहर के कई वार्डों में जलभराव की समस्या हो जाती है। हालांकि समय-समय पर लोग प्रशासन व नगर परिषद को अवगत करवाते हैं। वार्ड नंबर 13 में लगभग 10 वर्षों से स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है। गुस्साए लोग आज पांवटा साहिब व्यवस्था परिवर्तन मंच के साथ एक बार फिर एसडीएम के पास पहुंच गए।

गौरतलब है कि अधिकतर जगह जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। लेकिन कई वालों का हाल तो इतना बुरा है कि उस पर चल पाना भी संभव नहीं है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि कई बार मंत्री व नगर परिषद को समस्या से रूबरू करवा चुके हैं। लेकिन कोई समाधान नहीं किया गया।

बता दें कि वार्ड न0-13 के अन्तर्गत रह रहे न्यू बैंक कालोनी हीरपुर के निवासी पिछले 10 वर्षों से भी अधिक समय से गली बनाने के लिए गुहार लगा रहे है। लेकिन प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। लोगों का कहना है कि गली की हालत इतनी खराब है, लेकिन नगर परिषद आश्वासन के अलावा कुछ नहीं कर रही है।

पांवटा साहिब व्यवस्था परिवर्तन मंच समय-समय पर जनहित के मुद्दों को उजागर करता रहा है। वहीं आज सुनिल चौधरी की अगुवाई में मंच के सभी पदाधिकारी मदद के लिए पहुंचे। यही नहीं बल्कि न्यू बैंक कॉलोनी हीरपुर में जाकर लोगों की समस्या को देखा।

सुनील चौधरी ने बताया कि चुनाव के दौरान नेता और मंत्री आश्वासन देते हैं कि किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होगी। लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद देखने भी नहीं आते। उन्होंने बताया कि वार्ड नंबर 13 ना तो किसी पंचायत में आता है और ना ही नगर परिषद में। हालांकि प्रशासन द्वारा कई बार आश्वासन दिए गए हैं कि वार्ड नंबर 13 नगर परिषद में शामिल कर दिया गया है। लेकिन फिर भी वार्ड की गलियां पक्की नहीं करवाई जा रही है।