सरल संस्कार एवं वैल्फेयर सोसायटी का एक और सराहनीय कदम, शहर को दिया शव वाहन

Local News पॉवटा साहिब

सिरमौर न्यूज़

लावारिस शवों का अंतिम संस्कार करने को लेकर चर्चाओं में रहने वाले हेमंत शर्मा ने अपनी टीम की साथ मिलकर पांवटा साहिब के सिविल अस्पताल को शव वाहन समर्पित किया । इस पुनीत कार्य मे जनसहयोग भी शामिल है । यह सेवा अस्पताल से दुर्घटना या अन्य किसी कारण से मृत लोगों व अंतिम संस्कार तक शव को पहूंचाने के लिए हमेशा तत्पर रहेगी।

बता दें कि पांवटा साहिब में केवल एक अंतिम यात्रा के लिए शव वाहन उपलब्ध रहता है वह भी शाम चार बजे के बाद नहीं मिल पाता। जिसके कारण मृतकों के परिवार वालों को घर तक या घर से अंतिम यात्रा स्थान तक शव ले जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ऐसे में सरल संस्कार एवं वैल्फेयर सोसायटी ने आमजन की मदद से इस सेवा को शुरू किया है। बुधवार से पांवटा सिविल अस्पताल में यह शव वाहन उपलब्ध रहेगा। मोबाइल फोन नम्बर 7018220217, 9882676576 पर यह सुविधा उपलब्ध रहेगी।

इस बारे में सरल संस्कार के अध्यक्ष हेमंत शर्मा ने बताया कि पांवटा के तिरूपति ग्रुप सहित पांवटा व विदेश में बसे कुछ लोगों की मदद से यह सब दो माह में ही सम्भव हो पाया है । वही उम्मीद रहेगी ऐसे ही शहर के प्रबुद्ध निवासियों की मदद से यह सेवा कार्य चलता रहेगा । उन्होंने कहा कि यह मात्र एक सेवा है। इस सेवा को निरंतर चलाए रखने के लिए पांवटा साहिब के प्रबुद्ध लोगों की तन-मन-धन से आवश्यकता रहेगी।

इस मौके पर सिविल अस्पताल, के इंचार्ज डॉ. संजीव सहगल, डॉ.ए वी राघव,सरल संस्कार संस्था के अध्यक्ष हेमंत शर्मा सहित संस्था सदस्य अवनीत सिंह, पवन वोहरा, अफलातून, दिनेश मल्होत्रा, राजेश शर्मा, दमयंती राजपूत, मनीष चौधरी, सुधीर शर्मा, मयंक शर्मा, पंकज गुप्ता,अशोक बहुता आदि उपस्थित थे।