मतगणना कर्मी निष्ठा पूर्वक निभाएं अपना कर्तव्य-एडीएम

Himachal Pradesh

नाहन 25 मई। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर आगामी 4 जून को उाॅ. यशवंत सिह परमार राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नाहन में मतगणना के दृष्टिगत माइक्रो पर्यवेक्षक, मतगणना सुपरवाइजर तथा मतगणना सहायकों के लिए प्रथम एकदिवसीय प्रशिक्षण पूर्व अभ्यास का आयोजन अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी लायक राम वर्मा की अध्यक्षता में हुआ जिसमें 258 मतगणना अधिकारी तथा कर्मचारियों ने भाग लिया ।
अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने मतगणना कर्मियों को निर्देश दिए कि वह भारत चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करें। उन्होंने कहा कि मतगणना एक संवेदनशील कार्य है जिसके लिए कर्मियों को इसकी बारीकियों का ज्ञान होना अति आवश्यक है ।मतगणना के दिन समय पर मतगणना केंद्र पहुंचकर अपना कर्तव्य पूरी निष्ठा से करना है ताकि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संपन्न हो सके इसके लिए किसी भी प्रकार की कोताही न बरतें।
उन्होंने कहा कि आगामी 4 जून को जिला की सभी पांचों विधानसभा क्षेत्र की मतगणना नाहन में होगी। जिसमें 48 टेबल स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 55 पच्छाद (अ•जा•) विधानसभा क्षेत्र के लिए 12 , 56-नाहन विधानसभा क्षेत्र के लिए 8, 57-श्री रेणुका जी (अ•जा•) विधानसभा क्षेत्र के लिए 12, 58-पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के लिए 8, जबकि 59-शिलाई विधानसभा क्षेत्र के लिए 8 मतगणना टेबल स्थापित होंगे। तहसीलदार निर्वाचन मोहेंद्र ठाकुर ने मतगणना कर्मियों को मतगणना संबंधी विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर अधीक्षक निर्वाचन तेजेद्र ठाकुर सहित निर्वाचन विभाग के कर्मचारी भी उपस्थित थे।